चीफ जस्टिस बोले ‘प्रधानमंत्री मन की बात करते हैं कि मैं उनसे दिल की बात करता हूं’

इलाहाबाद। इलाहाबाद हाईकोर्ट के 150 साल पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी की मौजूदगी में भारत के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस खेहर बोले ‘प्रधानमंत्री मोदी जी मन की बात करते हैं कि मैं उनसे दिल की बात करता हूं।’

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस खेहर ने इस मौके पर बोलते हुए कहा कि इलाहाबाद हाई कोर्ट ने कई ऐतिहासिक फैसले दिए हैं। उन्होंने कहा कि इलाहाबाद हाई कोर्ट के 20 जज सुप्रीम कोर्ट के जज बनें।

उन्होंने कहा कि जज बिना थके लगातार काम करते हैं, लेकिन जजों की कमी की काफी दिक्कत है। उन्होंने कहा कि अकेले लखनऊ बेंच में 2 लाख मामले लंबित हैं। ऐसे में जजों को पांच दिन अधिक काम करने की जरूरत है, जिससे अधिक से अधिक मामलों को निपटाया जा सकता है।

न्यायिक कार्य में तकनीक का कैसे प्रयोग होगा इसे जस्टिस खेहर ने विस्तार से बताया। मुख्य न्यायाधीश जगदीश सिंह खेहर ने कहा कि छुट्टियों में होगी ट्रिपल तलाक, आसाम का सिटिजन इश्यू और अन्य मामलों की सुनवाई।

जस्टिस खेहर के संबोधन के बाद पीएम मोदी ने कहा कि भारत के न्याय विश्व में इलाहाबाद का 150 साल पुराना तीर्थक्षेत्र है। यहां आने को मैं अपना गौरव मानता हूं, चीफ जस्टिस साहब अपना अनुभव सुना रहे थे, मैं मन से सुन रहा था. पीएम मोदी ने कहा कि मुझे यकीन है कि उनके संकल्प पूरे होंगे। जहां तक सरकार का सवाल है, जिस संकल्प को आप प्रेरित कर रहे हैं, हम उसे पूरा करने का प्रयास करेंगे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital