चिदंबरम का पीएम मोदी से सवाल: आरके नगर विधानसभा में बांटा गया पैसा ब्लैक था या व्हाइट

नई दिल्ली। तमिलनाडु की आरके नगर विधानसभा में 12 अप्रेल को होने वाला विधानसभा चुनाव रद्द किये जाने के बाद कांग्रेस नेता पीचिदंबरम ने पीएम मोदी से सवाल किया है कि ‘आरके नगर में बांटा गया पैसा ब्लैक था या व्हाइट।’

गौरतलब है कि आरके नगर विधानसभा के लिए होने वाले उपचुनाव में धनबल के आधार पर प्रभावित करने की जानकारी मिलने के बाद चुनाव आयोग ने 12 अप्रेल को होने वाले इस उपचुनाव को रद्द कर दिया है। 7 अप्रैल को आयकर विभाग ने तमिलनाडु में कुल 35 ठिकानों पर छापा मारा था। इनमें से स्वास्थ्य मंत्री सी विजय भास्कर के ठिकाने भी शामिल थे। रिपोर्टस के मुताबिक छापे के दौरान सी विजय भास्कर के घर से अहम दस्तावेज बरामद हुए थे।

पूर्व वित्त एवं गृह मंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘हमें बताया गया था कि नोटबंदी से काले धन पर लगाम लग गई है। आर के नगर में बांटा गया धन क्या सफेद धन था?’ आरके नगर सीट पर 12 अप्रैल को मतदान होना था। मगर राज्य के अधिकारियों और आयकर विभाग की जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि मतदान से पहले करोड़ों रुपये वोटरों को बांटे गए।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, वी के शशिकला की अगुवाई वाली अन्नाद्रमुक अपने उम्मीदवार टीटीवी दिनाकरन के पक्ष में मतदान करने के लिए मतदाताओं के बीच 89 करोड़ रुपये बांटे हैं। टीटीवी दिनाकरन शशिकला का भतीजा भी है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital