गोरक्षा की बात करने वाले आरएसएस की गौशाला में मरीं सबसे ज्‍यादा गायें

नई दिल्ली। देश में गाय को मुद्दा बनाने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) द्वारा चलाई जाने वाली कानपुर स्थित एक गौशाला में सबसे अधिक गायें मरी थीं। वहीँ बीजेपी एमएलए संगीत सोम स्वयं एक बीफ कारोबारी हैं और “अल दुआ” नामक मीट एक्सपोर्ट कंपनी के मालिक हैं।

यह रहस्योद्घाटन कांग्रेस नेता अजय कुमार ने एक टीवी डिबेट के दौरान किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी का मकसद सिर्फ धार्मिक ध्रुवीकरण कर उन्माद पैदा करना है। अजय कुमार ने कहा कि संघ और बीजेपी बताएं कि राजस्थान में उनकी गौशाला में 6 हज़ार गायें कैसे मरी।

जाका जैकब के कार्यक्रम में अजय कुमार ने कहा कि यदि बीजेपी के हर जिलाध्यक्ष के बाहर गाय बांध दी जाए तो पता चलेगा कि वो उसके संग कैसा बरताव करते हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी गाय और गौमांस के मुद्दे को सिर्फ वोटों का जरिया बनाने के लिए इस्तेमाल करना चाहती है। उसे न गाय से कोई हमदर्दी है और न वह गौमांस बंद करना चाहती है।

बहस में मौजूद वरिष्ठ पत्रकार वीर संघवी ने कहा कि केंद्र सरकार के इस फैसले से मीट एक्सपोर्ट और लेदर एक्सपोर्ट को बड़ा झटका लगेगा। संघवी के अनुसार केंद्र सरकार का ये फैसला भारत के संघीय ढांचे के खिलाफ है और भाजपा सरकार बड़े मुद्दों को दबाने के लिए इन मुद्दों को तूल दे रही है।

रिपोर्ट के अनुसार भारत के 10 राज्यों में बीफ कानूनन वैध है। इनमें से तीन राज्य भाजपा शासित हैं और एक राज्य में एनडीए में शामिल पार्टी का शासन है। रिपोर्ट के अनुसार साढ़े सात प्रतिशत भारतीय बीफ खाते हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital