गिरिराज बोले, गौ मांस खाने वाले 10 पढ़े-लिखे लोगों में नौ IIT से

गिरिराज बोले, गौ मांस खाने वाले 10 पढ़े-लिखे लोगों में नौ IIT से

giriraj-singh

पटना । केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह आईआईटी में पढ़ने वाले बच्‍चों को लेकर विवादित टिप्‍पणी की है। गिरिराज सिंह ने बिहार के बगहा में कहा, ‘समाज में अगर 10 पढ़े-लिखे लोग गौ मांस खाते हैं तो उनमें नौ आईआईटी के हैं।’

हरिहरनाथ मुक्तिनाथ सांस्कृतिक यात्रा में भाग लेने पहुंचे गिरिराज ने कहा, ‘मां-बाप बच्‍चे को पढ़ाने के लिए पूरा जीवन दौड़-धूप करते रहते हैं । घर-गृहस्‍थी से बेखबर होकर बेटे को आईआईटी में पढ़ाना चाहते हैं । वहीं पढ़ने-लिखने के बाद बच्‍चों का सामाजिक स्‍तर गिर गया है । अगर 10 पढ़े-लिखे लोग गौ मांस खाते हैं तो उनमें नौ आईआईटी के हैं । ‘

उन्‍होंने कहा कि पहले मां-बाप निरक्षर होते थे, पर बच्‍चों को भटकने नहीं देते थे । आज के बच्‍चे पढ़-लिखकर समाज का स्‍तर गिराने का काम कर रहे हैं, जो बेहद घातक है ।

इससे पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने देश में जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाने की मांग की । उन्होंने कहा कि देश में हिन्दुओं की संख्या लगातार गिर रही है और इसे रोकने के लिए नया कानून बनाने की जरुरत है । नए कानून में सभी को 2 बच्चे पैदा करने की इजाजत हो । अगर ऐसा नहीं हुआ तो संतुलन बिगड़ जाएगा । उन्होंने कहा कि चाहे हिंदू हो या मुसलमान या फिर ईसाई या सिख सभी को सिर्फ 2 बच्चे पैदा करने की इजाजत हो ।

गिरिराज सिंह ने कहा कि आजादी के समय देश में हिंदुओं की आबादी 90 फीसदी थी जो आज घटकर 72-74 फीसदी रह गई है । जिस तरह हमने आर्यावर्त और जम्मूद्वीप खोया उसी तरह भारतवर्ष भी खो देंगे और फिर पाकिस्तान की तरह हमारी बेटियां स्कूल जाने से डरेंगी, घरों में कैद रहेगीं । उन्होंने कहा कि देश को विकसित बनाने के लिए जनसंख्या पर नियंत्रण जरूरी है ।

गिरिराज सिंह ने बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को चैलेंज करते हुए कहा कि राज्य में लालू प्रसाद यादव और कांग्रेस से महागंठबंधन होने के बाद नीतीश कुमार इन दिनों संघ पर हमलावर हो रहे हैं । गिरिराज ने नीतीश के पीएम बनने की बात पर तंज कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार पीएम बनने की चाहत में यह भूल रहे हैं कि संघ और भाजपा के सहारे वह राजनीति में इस मुकाम पर पहुंचे हैं ।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital