खुशियां खाक करने पर आमादा है यूपी का ये विभाग

खुशियां खाक करने पर आमादा है यूपी का ये विभाग

ब्यूरो (राम मिश्रा,अमेठी):अमेठी में एक परिवार चैन की नींद नही सो पाता,दिन में घर के सामने बच्चों की किलकारियां नहीं गूँजती, इसकी वजह बना है बिजली का एक ट्रांसफॉर्मर ।

ये दास्तां है मुसाफिरखाना विकासखण्ड के निजामुद्दीनपुर गाँव निवासी शौकत पुत्र सलीम की। शौकत के मुताबिक घर के ठीक सामने लगे ट्रांसफार्मर और झूल रहे बिजली के तार किसी अनहोनी को न्योता दे रहा है।

ट्रांसफार्मर से निकलने वाला बिजली का करंट उसके परिवार के लिए दुर्घटना का सबब बना हुआ है। शौकत और अन्य लोगों ने ने भी इस समस्या को लेकर कई बार अपनी शिकायत रखी है लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं किया गया है। जिससे लगता है कि इस मामले को लेकर विद्युत विभाग गंभीर नजर नहीं आ रहा है।

शौकत ने बताया कि जब भी तेज आंधी-तूफान आता है तो ट्रांसफार्मर से चिंगारी निकलती है। जिसके चलते कुछ महीने पहले ही उसके घर में आग लग गई थी। यही नहीं बिजली के करंट के कारण उसकी एक बकरी की मौत भी हो गई थी।

इसके बावजूद विभाग इस ओर सुध नहीं ले रहा है। शौकत का कहना है कि विद्युत कर्मियों की नजर अंदाजी से यह प्रतीत होता है कि विभाग हमारे घर की खुशियां उजाड़ने पर अमादा है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि ट्रांसफार्मर के आसपास छोटे-छोटे बच्चे भी दिनभर खेलते रहते हैं ऐसे में कभी कोई हादसा हो जाए तो इसका जिम्मेदारी कौन लेगा ?

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital