केजरीवाल के मृत साढ़ू की कंपनी पर केस दर्ज

नई दिल्ली। भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने मंगलवार देर शाम को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के साढ़ू की कम्पनी के खिलाफ केस दर्ज किया है। एसीबी प्रमुख, विशेष आयुक्त मुकेश कुमार मीणा ने केस दर्ज किए जाने की पुष्टि की है।

10 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार के एक मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साढ़ू दिवंगत सुरेंद्र कुमार बंसल तथा लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के कुछ वरिष्ठ अफसरों के खिलाफ तीन प्राथमिकियां (एफआईआर) दर्ज कीं गयी हैं।

यह मामला लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) घोटाले में केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र कुमार बंसल की कंपनी (रेनू कंस्ट्रक्शन) तथा दो अन्य कंपनियों के खिलाफ दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ फर्जीवाड़ा, धोखाधड़ी व भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। सुरेंद्र कुमार बंसल पर आरोप है कि उन्होंने केजरीवाल की मदद से 10 करोड़ रुपये का पीडब्ल्यूडी का ठेका प्राप्त किया।

बताया गया कि रोड एंटीकरप्शन आर्गनाइजेशन संस्था व एक पत्रकार ने कई महीने पूर्व सूचना के अधिकार (आरटीआइ) के तहत जानकारी जुटाकर आइपी एस्टेट थाने में शिकायत की थी लेकिन आईपी एस्टेट ने यह मामला आर्थिक अपराध शाखा को सौंप दिया। इस मामले में एफआईआर दर्ज न होने के बाद शिकायतकर्ता ने दिल्ली के तीस हज़ारी कोर्ट में गुहार लगायी थी जिस पर अदालत ने इस मामले को भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) को भजे दिया।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital