कुमार विश्वास पर सवाल उठाने वाले विधायक अमानतुल्लाह खान निलंबित

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी में कुमार विश्वास को लेकर शुरू हुए विवाद में आज पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। वहीँ पार्टी ने कुमार विश्वास का कद बढ़ाते हुए उन्हें राजस्थान का प्रभारी न्युक्त किया है। आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने कुमार विश्वास को बीजेपी का एजेंट बताते हुए उनपर पार्टी को कमज़ोर करने का आरोप लगाया था।

सूत्रों के अनुसार आज (बुधवार) को आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेताओं की एक बैठक हुई इस बैठक में पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के अलावा उपमुख्यमंत्री मनीष सीसोदिया, कुमार विश्वास तथा आप नेता आशुतोष शामिल हुए थे। इस बैठक में लिए गए फैसलों में एक फैसला ये भी लिया गया कि कुमार विश्वास पर आरोप लगाने वाले आप विधायक अमानतुल्लाह खान को निलंबित कर दिया जाए।

सूत्रों ने कहा कि कुमार विश्वास से कल मिलने गए अरविन्द केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के समक्ष कुमार विश्वास ने कुछ शर्तें रखीं थीं। इन शर्तो में अमानतुल्लाह खान को पार्टी से निलंबित करने की शर्त भी शामिल थी। सूत्रों के अनुसार कुमार विश्वास की शर्तो पर चर्चा के लिए आज फिर आपके शीर्ष नेताओं ने बैठक की। इसके बाद यह फैसला आया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital