कांडा से समर्थन पर घिरी बीजेपी, पार्टी के नेताओं ने ही उठाये सवाल

कांडा से समर्थन पर घिरी बीजेपी, पार्टी के नेताओं ने ही उठाये सवाल

नई दिल्ली। हरियाणा में सरकार बनाने के लिए जोड़तोड़ में लगी भारतीय जनता पार्टी निर्दलीय विधायक गोपाल कांडा से समर्थन लेने के मुद्दे पर घिर गई है। एयर होस्टेस गीतिका शर्मा से रेप के आरोपी गोपाल कांडा से समर्थन के मुद्दे पर पार्टी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने सवाल उठाये हैं।

मा भारती ने लगातार कई ट्वीट करते हुए कहा है कि “गोपाल कांडा बेकसूर है या अपराधी, यह तो कानून साक्ष्यों के आधार पर तय करेगा लेकिन उसका चुनाव जीतना उसे अपराधों से बरी नहीं करता। चुनाव जीतने के बहुत सारे फैक्टर होते हैं।”

उमा भारती ने कहा है कि “मैं बीजेपी से अनुरोध करूंगी कि हम अपने नैतिक अधिष्ठान को न भूलें। हरियाणा में हमारी सरकार जरूर बने, लेकिन यह तय करिए कि जैसे बीजेपी के कार्यकर्ता साफ-सुथरी जिंदगी के होते हैं, हमारे साथ वैसे ही लोग हों।”

बीजेपी नेता ने कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि “गोपाल कांडा नाम के एक निर्दलीय विधायक का समर्थन भी हमें मिल सकता है। इसी पर मुझे कुछ कहना है। अगर गोपाल कांडा वही व्यक्ति है जिसकी वजह से एक लड़की ने आत्महत्या भी की थी तथा यह व्यक्ति जमानत पर बाहर है।”

गौरतलब है कि हरियाणा में सरकार बनाने के लिए बीजेपी को बहुमत के लिए कम से कम 06 विधायकों की आवश्यकता है। एयर होस्टेस गीतिका शर्मा से रेप के आरोपी निर्दलीय विधायक गोपाल कांडा ने कल हरियाणा में सरकार बनाने के लिए बीजेपी को समर्थन देने का एलान किया था।

इतना ही नहीं गोपाल कांडा ने कहा कि उनका परिवार शुरू से आरएसएस की विचारधारा से जुड़ा रहा है। इसलिए उन्होंने बीजेपी को समर्थन देने का एलान किया है। कांडा ने कहा कि यदि हरियाणा में बीजेपी सरकार बनाती है तो वे उसका समर्थन करेंगे।

हरियाणा में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा 40 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है, जबकि कांग्रेस को 31 सीटें मिली है। इसके अलावा जननायक जनता पार्टी को 10 सीटें और अन्य को 9 सीटें मिली है। 90 विधानसभा वाली हरियाणा में सरकार बनाने के लिए 46 विधायकों की आवश्यकता है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital