कांग्रेस ने शरद पवार को दिया था राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का प्रस्ताव

मुंबई। राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष का उम्मदीवार बनने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सुप्रीमो शरद पवार को कांग्रेस की तरफ से प्रस्ताव दिया गया था लेकिन उन्होंने इसके लिए मना कर दिया। यह रहस्योद्घाटन राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता नवाब मालिक ने आज एक संवाददाता सम्मेलन में किया।

मालिक के अनुसार राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के साझा उम्मीदवार के नाम पर सहमति बनाने के उद्देश्य से जब शरद पवार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी से मुलाकात की थी उस समय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने शरद पवार को विपक्ष के राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनने के लिए कहा था लेकिन शरद पवार ने यह कह कर इंकार कर दिया कि वे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव नहीं लड़ना चाहते।

मालिक ने कहा कि शरद पवार चाहते हैं कि इसके लिए सरकार और विपक्ष की सहमति से नाम तय हो। उन्होंने कहा कि शरद पवार चाहते हैं कि गैर एनडीए दलों का गठबंधन हो और राष्ट्रपति चुनाव में संयुक्त उम्मीदवार उतारा जाए इसलिए एनसीपी कोशिश कर रही है।

हालाँकि शरद पवार ने 11 मई को मुंबई में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि, राष्ट्रपति चुनाव में अपने पसंद के उम्मीदवार को जितवाने के लिए जरूरी समर्थन सत्तारूढ़ एनडीए के पास है. ऐसे में इस चुनाव में किसी बड़े उलटफेर की उम्मीद नहीं है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital