कश्मीर में आतंकियों ने आर्मी अफसर को किडनेप कर ह्त्या की

श्रीनगर। कश्मीर के शोपियां इलाके में आतंकियों ने एक आर्मी अफसर का किडनेप कर उसकी ह्त्या कर दी। इस आर्मी अफसर का शव आज शोपियां जिले की हरमेन चौक से मिला। मृतक आर्मी अफसर उमर फयाज़ के शरीर पर गोलियों के निशान भी हैं। उमर फयाज़ पैरी शोपियां के ही रहने वाले थे, वे आर्मी में डॉक्टर थे। उन्हें उनके घर से ही किडनैप किया गया था।

वह किसी रिश्तेदार के शादी समारोह में शिरकत करने वहां गए थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि लेफ्टिनेंट उमर फयाज का कल रात दक्षिण कश्मीर के शोपियां में उनके रिश्तेदार के घर से अपहरण कर लिया गया था।

सेना के अफसर उमर फ़याज़ का शव मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटना की जानकारी सेना के वरिष्ठ अधिकारीयों को दे दी गयी है। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से लगातार कश्मीर में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। हाल ही में घाटी में लगातार पुलिस और सेना के जवानों पर हमले से परेशान आर्मी ने अब एक बड़ा अभियान छेड़ा था।

इस दौरान सुरक्षाबलों ने घर-घर जाकर आतंकवादियों की तलाश कर रहे थे। इसके तहत आर्मी ने लगभग 20 गांवों को घेर लिया था। इस ऑपरेशन में लगभग 4000 से ज्यादा जवान लगे हैं। कहा जा रहा है कि 1990 के बाद यह आर्मी का कश्मीर में सबसे बड़ा ऑपरेशन है।

बता दें कि हाल ही में बॉर्डर पर हमले के अलावा दोपहर को जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने एक नकदी वैन पर हमला कर दिया और पांच पुलिसकर्मियों व एक बैंककर्मी की हत्या कर दी थी। यह घटना कुलगाम के पोमबई गांव में हुई, जब अज्ञात संख्या में आतंकवादियों ने जम्मू एवं कश्मीर बैंक की नकदी वैन को निशाना बनाया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital