कश्मीर: धारा 370 हटने के खिलाफ प्रदर्शन, फारूक अब्दुल्ला की बहिन और बेटी हिरासत में

कश्मीर: धारा 370 हटने के खिलाफ प्रदर्शन, फारूक अब्दुल्ला की बहिन और बेटी हिरासत में

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के खिलाफ श्रीनगर में सिविल सोसायटी के सदस्यों द्वारा प्रदर्शन किया गया। इस प्रदर्शन में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की बहिन और बेटी भी शामिल थीं।

प्रदर्शनकारी कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का विरोध कर रहे थे। इस दौरान पुलिस ने फारूक अब्दुल्ला की बहिन सुरैया  और बेटी सफिया को हिरासत में ले लिया है।

वहीँ जानकारी के मुताबिक श्रीनगर के लालचौक पर बड़ी तादाद में महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया है। राज्य में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के एलान के मद्देनज़र बड़ी तादाद में सुरक्षा बल पहले से ही तैनात हैं।

इसे पहले कश्मीर में सोमवार को पोस्टपेड फोन सेवाएं शुरू कर दी गयी थीं लेकिन सेवा शुरू करने के कुछ घंटों बाद ही एसएमएस सेवा बंद कर दी गई। हालांकि इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध नहीं हटाया गया।

गौरतलब है सरकार ने पिछले 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने से पहले सभी तरह की संचार सेवाएं बंद कर दी थीं।

प्रीपेड मोबाईल सेवा शुरू होने में लग सकता है समय:

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सोमवार को कहा था कि इंटरनेट सेवाएं जल्दी ही शुरू की जाएंगी। लेकिन सुरक्षा संगठनों से जुड़े अधिकारियों ने खासी सतर्कता बरतते हुए जो प्रोसेस अपनाया है, उससे इंटरनेट सेवाएं शुरू होने में दो महीने तक का समय लग सकता है। अधिकारियों का कहना है कि प्रीपेड मोबाइल सेवाएं शुरू करने पर फैसला अगले महीने लिया जा सकता है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital