कश्मीरी व्यक्ति को जीप से बांधकर घुमाने वाले मेजर को सेनाध्यक्ष ने किया सम्मानित

नई दिल्ली। पिछले दिनों पत्थरबाज़ी को लेकर एक कश्मीरी व्यक्ति को जीप के बोनेट से बांध कर घुमाने वाले सेना के मेजर गोगोई को सेनाध्यक्ष विपिन रावत ने सम्मानित किया है। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने मेजर गोगोई को इस काम के लिए उन्हें प्रशंसा पत्र दिया है।

बीती 9 अप्रैल को जब श्रीनगर संसदीय सीट के लिए उप चुनाव चल रहे थे उस समय यह घटना सामने आई थी कि बड़गाम इलाके में एक मेजर ने अपनी जीप के बोनट से कश्मीरी युवक को बांध दिया था।

इतना ही नहीं उसे कई गाँवों में भी घुमाया गया। मेजर की इस हरकत का वीडियो किसी ने बना लिया, जिसके बाद यह पूरे देश में वायरल हो गया। मेजर 53 राष्ट्रीय रायफल में तैनात हैं।

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी अपने ट्विटर एकाउंट से यह वीडियो साझा किया था। व्यक्ति की पहचान 26 वर्षीय फारुख अहमद डार के रूप में हुई जो बड़गांव का रहने वाला है।

फारूक ने मीडिया को बताया कि वह श्रीनगर में अपने एक रिश्तेदार की मौत की खबर पर उसके घर जा रहा था कि रिश्ते में सेना के जवानो ने उसकी मोटरसाईकिल रोक ली और उसे जीप से बाँध कर 9 गाँवों के इलाको में घुमाया।

फारुख ने कहा कि ‘मैंने कभी भी पत्थर नहीं फेंके, मैंने अपनी पूरी जिंदगी में पत्थर नहीं उठाया, मैं तो शॉल पर कढ़ाई करने का काम करता हूं, साथ ही थोड़ी बहुत कारपेंट्री करता हूं। मुझे बस यही आता है।’ उस घटना के बाद से फारुख बड़ा परेशान है। उसने डर की वजह से शिकायत भी नहीं की। शिकायत ना करने की बात का जिक्र करते हुए फारुख ने कहा, ‘गरीब लोग हैं, क्या करेंगे शिकायत।’

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital