कश्मीरी युवक को जीप से बांधकर घुमाने के मामले में मामला दर्ज

श्रीनगर। एक कश्मीरी युवक को जीप से बांधकर घुमाये जाने के मामले में पुलिस ने सेना के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पीड़ित की पहचान फारूक डार के रूप में हुई जिसे सेना के जवानो ने जीप से आगे ढाल के तौर पर इस्तेमाल किया था।

इस मामले का खुलासा सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडिओ में हुआ। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी अपने ट्विटर एकाउंट से यह वीडियो साझा किया था।

पीड़ित व्यक्ति को जीप से बांधकर घुमाने में आरोपी के तौर पर सैन्य इकाई की पहचान 53 राष्ट्रीय राइफल्स के रूप में हुई थी। मामला प्रकाश में आने के बाद कई राजनीतिक दलों ने इसकी निंदा करते हुए सेना के जवानो द्वारा की जारही कार्यवाही पर सवाल उठाये थे।

इतना ही नहीं फारूक डार के मामले के बाद तीन और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए जिसमे सेना के जवानो द्वारा कश्मीरी युवको से जबरन पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगवाने और उन्हें प्रताड़ित करने के मामले का खुलासा हुआ।

इसके बाद जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने सेनाध्यक्ष विपिन रावत से मिलकर सेना के जवानो द्वारा कश्मीरी युवको से किये जा रहे दुर्व्यवहार पर सवाल उठाये थे। महबूबा मुफ़्ती ने कहा था कि डंडे के ज़ोर से मामला हल नहीं हो सकता।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital