कभी पीएम मोदी ने वॉलमार्ट के बारे में कहा था ये, अब बीजेपी शासित राज्यो में खुल रहे वॉलमार्ट !

नई दिल्ली । खुदरा व्यापार में विदेशी निवेश रास्ता साफ़ होने के बाद से वॉलमार्ट देश में 50 से अधिक नए स्टोर खोलने पर विचार कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नए स्टोर खोलने के लिए वॉलमार्ट उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अधिक दिलचस्पी दिखा रहा है। सम्भावना है कि आने वाले समय में वॉलमार्ट के सर्वाधिक स्टोर इन्ही दो (यूपी और उत्तराखंड) राज्यो में होंगे । इन दोनो राज्यो में ही बीजेपी की सरकार है।

ट्विटर पर बीजेपी शासित राज्यो में वॉलमार्ट के रिटेल स्टोर्स खुलने को लेकर एक बड़ी बहस छिड़ी है। गौरतलब है कि रिटेल में FDI को कांग्रेस सरकार ने 2012 में मंजूरी दी थी। तब भाजपा इसके विरोध में थी। इतना ही नहीं बीजेपी की तरफ से राजनाथ सिंह, उमा भारती सहित कई नेताओं ने देश में वॉलमार्ट के स्टोर खुलने पर छोटे दुकानदारो को खतरा बताते हुए इसका विरोध किया था।

 

 

इतना ही नहीं केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने विरोध जताते हुए यहाँ तक कह दिया था कि यदि इस देश में वॉलमार्ट के स्टोर खोले गए तो वे आग लगा देंगी। अब चूँकि मामला बदला हुआ है । बीजेपी की केंद्र और उन राज्यो में सरकारें हैं जहाँ वॉलमार्ट के स्टोर खोले जाने की संभावनाएं बन रही हैं। ऐसे में ट्विटर पर लोग उमा भारती सहित बीजेपी नेताओं को उनके पुराने बयानों की याद ताज़ा करा रहे हैं।

इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक वीडियो भी साझा किया गया है । इस वीडियो में मोदी रिटेल में एफडीआई के लिए मनमोहन सिंह सरकार पर निशाना साध रहे हैं । वे कह रहे हैं कि सरकार छोटे व्यापारियों के व्यापार पर ताला लगाने की सोच रही है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital