कथित राष्ट्रवादियों द्वारा गुरमेहर को रेप की धमकी, गुरमेहर ने छोड़ी दिल्ली

नई दिल्ली । दिल्ली विश्वविद्याल के रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के बाद सोशल मीडिया फेसबुक-ट्विट पर कैंपेन चलाने वाली करगिल युद्ध में शहीद हुए जवान मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर को कथित राष्ट्रवादियों द्वारा रेप की धमकियां दिए जाने के बाद गुरमेहर ने अब खुद को कैंपेन से अलग कर लिया है।

गुरमेहर को रेप की धमकी के मामले में दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है। इसके अलावा ये भी खबरें आ रही हैं कि गुरमेहर घर लौट रही हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा गुरमेहर कौर के सोशल मीडिया पर वीडियो डालने के बाद उन्हें रेप की धमकियां मिलने लगी थी, जिसके बाद अब दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर लिया है। वहीं गुरमेहर दिल्ली छोड़कर अपने घर लौट रही हैं। उनकी मां ने इसकी पुष्टि की है।

गुरमेहर कौर ने फेसबुक-ट्विटर पर रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के खिलाफ मोर्चा खोला था। सोशल मीडिया पर गुरमेहर की एक तस्वीर वायरल हुई जिसमें वह तख्ती लेकर खड़ी थीं, इस पर लिखा था ‘मेरे पिता को पाकिस्तान ने नहीं, युद्ध ने मारा’। इसके बाद से सोशल मीडिया पर गुरमेहर का विरोध शुरू हो गया था। गुरमेहर कौर कारगिल युद्ध में शहीद कैप्टन मंदीप सिंह की बेटी हैं।

https://twitter.com/mehartweets/status/836449772290605056

सोशल मीडिया पर मुझे और मेरी सहेलियों को रेप की धमकी मिल रही है। मुझे राष्ट्र विरोधी कहा जा रहा है और मेरा मजाक उड़ाया जा रहा है। यह बहुत गलत है लेकिन मैं डरूंगी नहीं। पिता ने देश के लिए गोली खाई। मैं भी देश के लिए गोली खाने को तैयार हूं।

करगिल युद्ध में शहीद हुए जवान मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर ने अपने ट्विटर अकाउंट से कैंपेन वाली तस्वीरें भी हटा ली हैं। ट्विटर पर गुरमेहर ने अपनी प्रोफाइल पिक्चर भी बदल दी है जिसमें वो बेहद हल्के अंदाज में कॉफी पीती नजर आ रही हैं। फेसबुक पर भी गुरमेहर ने अपना संदेश दिया है और अपनी प्रोफाइल पिक्चर को बदल लिया है।

बता दें कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की तिरंगा यात्रा के बाद मंगलवार को लेफ्ट से जुड़े छात्र संगठन मार्च निकालेंगे। दूसरी ओर एनएसयूआई के कार्यकर्ता एक दिन के भूख हड़ताल पर है। प्रदर्शन के मद्देनजर विश्विद्यालय कैंपस में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital