कथित गौरक्षको की पिटाई से युवक की मौत के बाद 200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

अलवर। यहाँ खुद को गौरक्षक कहने वाले कुछ असामाजिक तत्वो द्वारा की गयी मारपीट में एक व्यक्ति की मौत के बाद 200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। यह मामला शनिवार रात का है जब राजस्थान से ​हरियाणा निवासी कुछ लोग ट्रक में गायों के साथ राजस्थान से लौट रहे थे। तीन वाहनों में हरियाणा के नूंह निवासी पहलू खान समेत 15 लोग गौवंश के साथ बहरोड़ कस्बे से गुजर रहे थे।

इसी दौरान कुछ असामाजिक तत्वो ने गाड़ियों को रुकवाया और इन लोगों को घेरकर हमला कर दिया और इस पिटाई में जख्मी हुए पहलू खान ने सोमवार रात दम तोड़ दिया। काफी देर बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने भीड़ के चंगुल से इन लोगों को छुड़ाया और गंभीर रूप से घायल पांच लोगों को अस्पताल में भर्ती भी कराया।

पहलू खान की मौत के बाद उनके चाचा हुसैन खान ने अपने बयान में कहा है कि पहलू खान अपने बेटे के लिए गायें खरीदने राजस्थान के पशु मेले गए थे और इस खरीद के कागजात भी उनके पास थे, कथित गौरक्षकों को भी उन्होंने कागज़ दिखाए थे और कहा था कि हम इन्हें खरीदकर ला रहे हैं लेकिन कथित लोगों ने उनसे कागज़ छीनकर फाड़ दिए ।

पुलिस ने गायें ले जाने वाले 15 कथित गौ-तस्करों के खिलाफ राजस्थान बोवाइन एनिमल एक्ट 1995 के तहत मामला दर्ज किया है। मारपीट करने वाले 200 लोगों के खिलाफ भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है। अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस के अनुसार आरोपियों की पहचान वीडियो साक्ष्यों के आधार पर की जा रही है.

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital