एनसीपी-कांग्रेस के संपर्क में आयी शिवसेना, PJS के दो विधायकों ने भी दिया समर्थन

एनसीपी-कांग्रेस के संपर्क में आयी शिवसेना, PJS के दो विधायकों ने भी दिया समर्थन

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए बीजेपी और शिवसेना के बीच फंसा पेंच और गहरा होता जा रहा है। कल महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वाडेत्तिवार ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए ज़रूरत पड़ने पर शिवसेना को समर्थन देने का इशारा किया था। । अब सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के सम्पर्क में आ चुकी है।

वहीँ प्रहार जनशक्ति पार्टी के दो विधायकों ने शिवसेना को राज्य में सरकार बनाने के लिए समर्थन देने का एलान किया है। अचलपुर विधानसभा क्षेत्र के बच्चू कडू और मेलघाट विधानसभा क्षेत्र के राजकुमार पटेल ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर समर्थन का एलान किया।

वहीँ सूत्रों के मुताबिक बीजेपी से ढाई साल मुख्यमंत्री पद मिलने का लिखित आश्वासन न मिलने की दशा में शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस की तरफ रुख कर सकती है। सूत्रों ने कहा कि 50-50 फॉर्मूले पर अड़ी शिवसेना इस बार बीजेपी के साथ आरपार के मूड में हैं।

शिवसेना ने अपने मुखपत्र में बीजेपी पर बड़ा हमला बोलते हुए लिखा है कि भाजपा नेता चुनाव से पहले अक्सर यह करते थे कि महाराष्ट्र में विपक्षी दल नहीं बचेंगे और चुनाव के बाद पवार पैटर्न स्थायी रूप से समाप्त हो जाएगा। ग्रामीण महाराष्ट्र के लोगों ने भाजपा की इस भाषा को पसंद नहीं किया और उसने महाराष्ट्र में एक मजबूत विपक्ष खड़ा किया। इसका श्रेय राज्य के लोगों को दिया जाना चाहिए।

इतना ही नहीं सामना में एनसीपी नेता शरद पवार की तारीफ़ करते हुए लिखा है कि महाराष्ट्र का परिणाम स्पष्ट है। भारतीय जनता पार्टी ने 106 सीटें जीतीं और शिवसेना ने 56 सीटें जीती हैं। यह स्पष्ट बहुमत है लेकिन गठबंधन के बावजूद दोनों दलों को बड़ी सफलता नहीं मिली है।

इससे पहले शनिवार को कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वाडेत्तिवार ने इशारो में शिवसेना को समर्थन देने की पेशकश की थी।

उन्होंने कहा कि ‘अब गेंद बीजेपी के पाले में है, शिवसेना को फैसला लेना है कि क्या वह अपना पांच साल का सीएम चाहती है या 2.5 साल के सीएम की मांग पर बीजेपी की प्रतिक्रिया का इंतजार करेगी। अगर सेना हमें कोई प्रस्ताव देती है तो हम उस पर अपने आलाकमान के साथ बात करेंगे।’

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital