एक सप्ताह में दूसरी रेल दुर्घटना, कैफियात एक्सप्रेस डंपर से टकरा कर पटरी से उतरी, 75 घायल

एक सप्ताह में दूसरी रेल दुर्घटना, कैफियात एक्सप्रेस डंपर से टकरा कर पटरी से उतरी, 75 घायल

नई दिल्ली। रेलवे की लापरवाही के चलते एक और रेल दुर्घटना उस समय हुई जब कैफियत एक्सप्रेस मंगलवार देर रात पटरी से उतर गई। ये घटना रात करीब 2 बजकर 40 मिनट पर औरेया जिले के अछल्दा और पाता रेलवे स्टेशनों के बीच हुआ है।

जानकारी के मुताबिक हादसे की वजह इस ट्रेन का एक डंपर से टकरा जाना है। रेलवे के डीजी पीआरओ अनिल सक्सेना ने बताया कि हादसा तब हुआ जब ट्रेन डंपर से टकरा गई, इसके बाद ट्रेन की 10 बोगियां और इंजन पटरी से उतर गई। टक्कर के बाद ट्रेन की 10 बोगियां पटरी से उतर गई। इस हादसे में 75 लोग घायल हो गये हैं। जिनमें से 4 लोगों की हालत गंभीर है।

इस दुर्घटना में गंभीर रुप से घायलों का इलाज इटावा और सैफई में चल रहा है। यूपी के प्रधान सचिव (होम) अरविंद कुमार ने बताया कि घायलों को सभी तरह की सरकारी मदद मुहैया कराई जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये डंपर रात को पटरी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। लेकिन इस दुर्घटना की सूचना आगे नहीं दी गई, जिसकी वजह से डंपर पटरी पर ही पड़ा रहा और ट्रेन को भी नहीं रोका जा सका। घटना के बाद डंपर का ड्राइवर फरार है।

घटनास्थल पर राहत और बचाव का काम जोरों से चल रहा है। वहीं प्रधान सचिव (होम) अरविंद कुमार के मुताबिक रेस्क्यू ऑपरेशन का काम पूरा हो गया है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर पहुंचने के आदेश दे दिये हैं।

बता दें कि ये इस हफ्ते में ये दूसरी रेल दुर्घटना है। इससे पहले शनिवार 19 अगस्त को उत्तर प्रदेश के ही मुजफ्फरनगर में भी रेल दुर्घटना हुई थी। उस दुर्घटना में करीब दो दर्जन लोगों की मौत हो गई थी साथ ही 100 के करीब लोग घायल हुए थे। अभी उस दुर्घटना को लेकरअभी मामला ठंडा भी नहीं हुआ था एक और हादसा सामने आ गया है।

 

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital