एंटी रोमियो स्क्वैड द्वारा मुस्लिम युवक का सिर मुंडवाने पर तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार द्वारा महिलाओं से छेड़खानी रोकने के लिए शुरू किये गए एंटी रोमियो स्क्वैड द्वारा एक मुस्लिम युवक कासिम का सिर मुंडवाने के मामले में तीन पुलिस कर्मियों को निलम्बित किया गया है। घटना यूपी के शाहजहांपुर में पिछले सप्ताह हुई। जब मोहम्मद कासिम (22) नाम के एक शख्स राजघाट इलाके दूसरे धर्म की महिला के साथ जा रहा था।

इस दौरान पुलिस ने उसे रोककर पूछताछ की और साथ में दूसरे धर्म की महिला होने को संदिग्ध और छेड़छाड़ का मामला मानते हुए पुलिस ने उसका सिर मुंडवा दिया । इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद पुलिस के आलाअधिकारी हरकत में आये।

पुलिस का दावा है कि जब टीम ने महिला से उनके रिश्ते के बारे में पूछा तो उसने कहा कि वो लड़के को ठीक से नहीं जानती हैं और उसने खुद को घर जाने देने की इजाजत मांगी। जिसके बाद स्क्वैड ने लड़की को जाने की इजाजत दे दी, लेकिन कासिम को पुलिस और स्थानीय लोगों ने बंधक बना लिया और उसके बाल कटवा कर उसे गंजा कर दिया।

इस घटना के बाद एंटी रोमियो स्क्वैड के लिए यूपी पुलिस के डायरेक्टर जनरल जावीद अहमद की तरफ से कुछ दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। इसमें कहा गया है कि पकड़े गए ‘रोमियो’ को गंजा ना किया जाए, उनके मुंह पर कालिख ना पोती जाए और ना ही मुर्गा बनाने की सजा दी जाए। साथ ही जाति, पंथ या विश्वास के नाम पर भी भेदभाव ना करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा कहीं पर भी बैठे कपल से आईडी कार्ड की मांग नहीं की जाएगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital