उत्तर प्रदेश में अपराधियों का तांडव जारी, अधिकारीयों के ट्रांसफर में अटकी सरकार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पिछले दो महीने में अपराधों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हुई है। पुलिस महकमे में आला अफसरों के स्तर पर व्यापक फेर बदल के बावजूद अपराधियों का तांडव जारी है।

मथुरा में हुई घटना के आरोपियों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई वहीँ मेरठ और रामपुर में हुई ताजा घटनाएं सरकार और प्रशासन के लिए चिंता का विषय हैं।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावो के दौरान प्रचार सभाओं में यूपी को अपराधियों की शरणस्थली और प्रदेश में जंगलराज का नारा देने वाली भारतीय जनता पार्टी का सबसे बड़ा वादा प्रदेश को अपराधमुक्त बनाने का था। प्रदेश में बीजेपी की सरकार के दो महीने बीत जाने के बाद भी स्थति में परिवर्तन आना तो दूर अपराधों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है।

प्रदेश में योगी सरकार के गठन के बाद पुलिस महानिदेशक के पद से जाविद अहमद को हटाकर उनकी जगह नए डीजीपी की न्युक्ति की गयी। इतना ही नहीं कई बड़े अफसरों को भी इधर से उधर करने के अलावा कई थाना प्रभारियों के तबादले किये गए हैं। इसके बावजूद अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे।

योगी सरकार ने दो महीने के अंदर सात बार अधिकारीयों के ट्रांसफर किये हैं और अब तक 200 आईपीएस अधिकारीयों को प्रदेश में इधर से उधर किया जा चूका है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital