उत्तर प्रदेश : जून में जारी होगी कांग्रेस प्रत्याशियों सूची

2017 में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावो के लिए कांग्रेस ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है । प्रदेश अध्यक्ष डॉ. निर्मल खत्री ने रविवार को कहा कि पहली सूची अब जून में जारी होगी।

Nirmal-Khatri

लखनऊ । 2017 में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावो के लिए कांग्रेस ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है । विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की पहली सूची अप्रैल में जारी करने की घोषणा करने वाले प्रदेश अध्यक्ष डॉ. निर्मल खत्री ने रविवार को कहा कि पहली सूची अब जून में जारी होगी।

बता दें कि संभावित उम्मीदवारों की तलाश को जिला पदाधिकारियों की बैठकों का एक दौर दो माह पहले पूरा हो चुका है। इन बैठकों में मधुसूदन मिस्त्री एवं निर्मल खत्री मौजूद थे। इसके अलावा केंद्रीय पर्यवेक्षकों द्वारा क्षेत्रीय स्तर पर बैठकें कर उम्मीदवारों की छानबीन कर अपनी रिपोर्ट राष्ट्रीय नेतृत्व को सौंपी जा चुकी है।

पार्टी मुख्यालय में पत्रकार वार्ता में डॉ. खत्री ने “पीके” के आगामी दौरे की जानकारी देते हुए बताया कि 20 व 21 अप्रैल को वह लखनऊ में अनुषांगिक संगठनों की बैठक में शामिल होंगे और 26 अप्रैल से जिला पदाधिकारियों की मंडल वार बैठकें लेंगे। जिनके जरिए “पीके” आम कार्यकर्ता के मन की सुनेंगे और चुनावी मंत्र भी देंगे। इस दौरे में प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री भी “पीके” के संग रहेंगे।

ये भी पढ़ें:  चुनाव सभा में आज़म खान के भाषण के खिलाफ महिला ने दर्ज कराया केस

प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री का कहना है कि महिषासुर बने “थ्री एम” यानि मोदी, मुलायम और माया के खात्मे के लिए कांग्रेस “काली” जैसी भूमिका में रहेगी और “पीके” मुहिम में प्रभावी शस्त्र साबित होंगे।

बिहार में शराबबंदी का समर्थन करते हुए खत्री ने सपा शासन में शराब बंदी की उम्मीद को सिरे से खारिज किया। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी का नेतृत्व शराब को शाम की दवा बताकर सस्ती करने की पहल करता हो उससे प्रदेश में शराबबंदी की आस नहीं है। शराबबंदी को लेकर कांग्रेस का एजेंडा पूछने पर चुप्पी साधी लेकिन इतना कहा कि शराबबंदी का विरोध करने वाले इस बार चुनाव हार जाएंगे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें