ईवीएम से छेड़छाड़ को लेकर राज्यसभा में भारी हंगामा

नई दिल्ली । ईवीएम से छेड़छाड़ का मुद्दा आज राज्यसभा में उठने के बाद इस मामले में बीजेपी और केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए विपक्ष ने भारी हंगामा किया। हंगामे के दौरान विपक्ष के सदस्य नारेबाजी करते हुए सांसद सभापति की सीट के पास पहुंच गए। सदस्यो ने नारे लगाए “ईवीएम की ये सरकार- नही चलेगी, नही चलेगी।”

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि ईवीएम में गड़बड़ी करके देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के चुनावों में बीजेपी ने चोरी की है। सदन में ईवीएम से छेड़छाड़ का मुद्दा उठाते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में ईवीएम से छेड़छाड़ हुई। उन्होंने बीजेपी को बेईमान बताया। मायावती द्वारा ईवीएम का मुद्दा उठाये जाने पर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने उनका समर्थन किया।

वहीं कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं यह साबित कर सकता हूं कि ईवीएम से छेड़छाड़ हुई है। – समाजवादी पार्टी के सांसद नरेश अग्रवाल ने कहा कि ईवीएम की चिप की प्रोग्रामिंग बदली जा सकती है।

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि देश के सबसे बड़े राज्य में बीजेपी ने चोरी की है। आजाद ने आने वाले विधानसभा चुनावों में ईवीएम के इस्तेमाल पर रोक लगाने की मांग की।

विपक्षी सांसदों के हंगामें पर राज्यसभा उपसभापति पीजे कुरियन ने कहा कि ईवीएम में छेड़छाड़ का मुद्दा चुनाव आयोग के सामने उठाइए, इसका सदन से लेना-देना नहीं है। डिप्टी स्पीकर ने कहा- इलेक्शन कमीशन इस पर सफाई दे चुका है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital