ईवीएम को लेकर चुनाव आयोग कार्यालय पर आप का बड़ा प्रदर्शन

नई दिल्ली। ईवीएम टेम्परिंग को लेकर आम आदमी पार्टी और चुनाव आयोग के बीच चल रही तकरार के बीच आज आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग के कार्यालय के समक्ष बड़ा प्रदर्शन किया।

आप नेता गोपाल राय ने कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग के समक्ष अपनी तीन मांगे रखी हैं। उन्होंने कहा कि अगर चुनाव आयोग कहता है कि ईवीएम मशीन टैंपर नहीं की जा सकती तो हम मांग करते हैं कि हमें मशीन दी जाए और हम उसे हैक करके दिखाएंगे।

उन्होंने कहा कि “हम मांग करते हैं कि ईवीएम को लेकर जो सवाल उठ रहे हैं उनका जवाब दिया जाए। उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और पंजाब जैसे राज्यों में यह मुद्दा उठाया गया। हम चुनाव आयोग से अपील करते हैं कि हमें मशीन दी जाए और हम उन्हें हैक करके दिखाएं। दूसरा चाहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट के 2013 में VVPAT लगाए जाने को लेकर आए आदेश का पालन हो। और तीसरी मांग करते हैं कि वोटिंग मशीन व स्लिप का हिसाब रखा जाए।”

चुनाव आयोग को दिए गए ज्ञापन में जिन तीन मांगो का उल्लेख किया गया है उनमे 1- सभी चुनाव VVPAT लगी ईवीएम मशीन से ही कराए जाएं। 2- 25 फीसदी पोलिंग बूथ पर वोटिंग मशीन व स्लिप का हिसाब रखा जाए 3- गुजरात चुनाव पूरी तरह से VVPAT के द्वारा कराया जाने की मांग शामिल है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital