इस केंद्रीय मंत्री ने मुसलमानो पर जताया ये अहसान

नई दिल्ली। मुसलमान बीजेपी को वोट नहीं देते इसके बावजूद पार्टी ने कभी उनको परेशान नहीं किया या सताया नहीं है। हमें अच्‍छे से पता है कि हम लोगों को मुसलमान वोट नहीं देते लेकिन क्‍या हम उनको उचित सुविधा नहीं दे रहे हैं? ये अहसान भरे शब्द किसी आम आदमी के नहीं बल्कि मंत्री बनते समय बिना भेदभाव काम करने की शपथ लेने वाले एक केंद्रीय मंत्री के हैं।

केंद्रीय दूरसंचार मंत्री और बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में कहा कि वह जानते हैं कि मुसलमान बीजेपी को वोट नहीं देते। इसके बावजूद बीजेपी उनका पूरा सम्‍मान करती है और पार्टी ने कभी उनको परेशान नहीं किया है या सताया नहीं है।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक रविशंकर प्रसाद ने एक कार्यक्रम में बहुसांस्‍कृतिक समाज के संबंध में किए गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि पिछले काफी समय से हमारे खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है लेकिन आज लोगों के आर्शीवाद से हम लोग यहां हैं। हम लोग भारत की विविधता का सम्‍मान करते हैं।

उन्होंने कहा कि इस समय 25 राज्‍यों में हम सत्ता में है। 13 राज्‍यों में हमारे सीएम हैं, हम लोग देश पर शासन कर रहे हैं लेकिन क्‍या हम लोगों ने किसी भी तरह का काम कर रहे किसी भी मुसलमान शख्‍स को परेशान किया? क्‍या हमने किसी भी मुसलमान को नौकरी से निकाला? हमें अच्‍छे से पता है कि हम लोगों को मुसलमान वोट नहीं देते लेकिन क्‍या हम उनको उचित सुविधा नहीं दे रहे हैं?

अपने पक्ष में तर्क देते हुए रविशंकर प्रसाद ने इस बार पद्म श्री से नवाजे गए अनवर उल हक का उदाहरण भी दिया। जिन्होंने एम्बुलेंस न होने के चलते अपनी मां के निधन के बाद अपनी बाइक को लोगों के लिए एम्बुलेंस की तरह इस्तेमाल किया और न जाने कितने लोगों को समय से अस्पताल पहुंचाकर उनकी जान बचाई। उन्होंने कहा कि जनता की भलाई के इस काम के लिए सरकार ने उनके काम को सराहते हुए उनको सम्‍मानित किया है।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद अनवर उल हक को फोन करते हुए कहा कि हम आपके काम की सराहना करते हैं और आपको सम्‍मानित करना चाहते हैं। प्रसाद ने कहा, ‘हम लोगों ने अनवर का धर्म नहीं देखा और ना ही पूछा कि उन्‍होंने हमें वोट किया था या फिर नहीं।

दरअसल केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद यह कहना चाहते थे कि सरकार मुसलमानो के साथ बिना भेदभाव काम कर रही है। यह बात वह सीधे शब्दों में भी कह सकते थे लेकिन उन्होंने अपनी बात में ‘मुसलमानो द्वारा बीजेपी को वोट न देने के बावजूद भी’ जोड़कर अहसान जता दिया।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital