आईएसआई जासूसी: रज्जन और बलराम के खातों में पाक से आये थे करोडो रुपये

नई दिल्ली । पाक ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई के लिए भारत की जासूसी कर रहे रैकेट का भंडाफोड़ होने के बाद अब खुलासा हुआ है । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाक ख़ुफ़िया एजेंसी के लिए जासूसी कर रहे रैकेट के मुख्य किरदार मध्य प्रदेश के सतना के राजीव और बलराम के बैंक खातों में पाक से पिछले डेढ़ सालों में 5-5 करोड़ रुपए आए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाक से मिली इस मोटी रकम को भारत में पाक के लिए जासूसी में लिप्त लोगों को पहुचाई गई। वहीं समानांतर एक्सचेंज चलाने वालों को भी फंडिंग की गई थी ।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भोपाल से पकड़े गए भाजपा नेता ध्रुव सक्सेना, मनीष गांधी और मोहित अग्रवाल को ये तो पता था कि समानांतर टेलीफोन एक्चेंज का इस्तेमाल पाक के लिए हो रहा है। इसके लिए उन्हें हर महीने प्रति एक्सचेंज एक से डेढ़ लाख रुपए मिलते थे। अब जासूसी में इनकी भूमिका की पड़ताल चल रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि सतना के राजीव और बलराम के बैंक खातों में पाक से पिछले डेढ़ सालों में 5-5 करोड़ रुपए आए। इस राशि को भारत में पाक के लिए जासूसी में लिप्त लोगों को पहुंचाई गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अभी इस मामले में कई और बड़े नामो का खुलासा हो सकता है।

गौरतलब है कि पाक के लिए जासूसी कर रहे रैकेट में भोपाल से गिरफ्तार भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला संयोजक ध्रुव सक्सेना के भी भाजपा के बड़े नेताओं से संबंध उजागर हुए हैं। उसकी भाजपा के कई शीर्ष नेताओं के साथ मंच पर खड़े हुए तस्वीरें हैं । इतना ही नहीं उसने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ मंच भी साझा किया था । ज़ाहिर है उसकी पैंठ बीजेपी के शीर्ष नेताओं और मध्य प्रदेश सरकार में बैठे मंत्रियों तक थी ।

वहीँ सतना से गिरफ्तार किये गए बलराम सिंह की जड़ें विहिश्व हिन्दू परिषद के शीर्ष नेताओं तक जुडी हैं । बलराम सिंह ने विहिप के सम्मेलन के आयोजन में बड़ी भूमिका निभाई थी और उसकी विहिप नेता प्रवीण तोगड़िया सहित अन्य कई नेताओं के साथ तस्वीरें मिली हैं ।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital