अफ़ग़ानिस्तान में मोदी की मौजूदगी में भारत का उल्टा झंडा

modi-aghanistan

काबुल । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अफ़ग़ानिस्तान पहुँचने पर उनके स्वागत कार्यक्रम में बड़ी हैरानी वाला मंजर देखने को मिला । यहाँ मोदी के स्वागत के लिए जुटाए गए बच्चों के हाथ में भारत का जो झंडा था वह उल्टा था ।

भारत के तिरंगे झंडे मे केसरिया रंग सबसे ऊपर होता है और हरा रंग आखिरी में, लेकिन बच्चों के पास जो झंडा था उसमें रंगों का क्रम उल्टा था । केसरिया रंग की जगह हरा रंग था और हरे रंग की जगह केसरिया. बच्चों के पास जो झंडा था वह उल्टा था ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी साथ में अफगान-इंडिया फ्रेंडशिप डैम का उद्घाटन करने वाले हैं । बता दें कि अफगानिस्तान से मोदी शनिवार को ही कतर रवाना हो जाएंगे और फिर वहां से रविवार को स्विट्जरलैंड जाएंगे ।

स्विट्जरलैंड के बाद प्रधानमंत्री 6 जून को वाशिंगटन जाएंगे । जहां वे अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे । ऐसा करने वाले वह पांचवें भारतीय प्रधानमंत्री होंगे । यहां वह छह जून को ‘अरलिंगटन नेशनल सिमिटरी’ में श्रद्धांजलि देंगे ।

इसके बाद वह कई अमेरिकी थिंकटैंक के प्रमुखों से मुलाकात करेंगे । वह प्रवासी भारतीयों के एक कार्यक्रम में भी शिकरत करेंगे. दौरे के आखिरी पड़ाव में पीएम मोदी 9 जून को मेक्सिको पहुंचेंगे ।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital