अलवर की घटना पर हंगामे के बीच सरकार ने कहा ‘ज़मीन पर ऐसी कोई घटना नही हुई’

नई दिल्ली । अलवर में कथित गौरक्षकों द्वारा किये गए हमले में एक मुस्लिम युवक की मौत के मामले में आज राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने राज्यसभा में यह मामला उठाते हुए गौरक्षा की आड़ में गुंडागर्दी करने का आरोप लगाया। इस पर सरकार की तरफ से बोलते हुए मुख्तार अब्बास नक़वी ने ऐसी कोई घटना होने से इनकार कर दिया।

मुख्तार अब्बास नक़वी ने कहा कि कि जिस घटना का जिक्र किया जा रहा है वैसी कोई घटना जमीन पर नहीं हुई है। इस पर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि कि देश विदेश के अखबारों में इस घटना के बारे में छप चुका है लेकिन मंत्री को इसके बारे में पता नहीं है। आज़ाद ने कहा कि न्यूयॉर्क टाइम्स को घटना के बारे में जानकारी है लेकिन मंत्री महोदय को इसके बारे में नही पता।

हंगामे पर उपसभापति ने कहा कि मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर सदन में चर्चा नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट आने तक अलवर मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं होगी। उपसभापति पीजे कुरियन ने सरकार को यह निर्देश दिया कि वह इस मामले में गृह मंत्रालय से रिपोर्ट ले और उसे सदन के सामने पेश करे।

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि हम ऐसी किसी घटना का समर्थन नहीं करते। नकवी ने सदन में कहा-गौरक्षा के नाम पर होने वाली गुंडागर्दी का सरकार समर्थन नहीं करती। उन्होंने कहा-ये मामला बेहद संवेदनशील है और सदन से ऐसा संदेश नहीं जाना चाहिए कि हम गौहत्या के समर्थन में खड़े हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital