अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सहमति पत्र दाखिल करने की तैयारी

इलाहाबाद । अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में हो रही विलंब से आहत संत अब कोर्ट में सहमति पत्र दाखिल करने की तैयारी कर रहे हैं। इस सहमति पत्र पर कुल 10502 लोगों से मंदिर निर्माण के पक्ष में हस्ताक्षर कराया गया है।

अयोध्या व फैजाबाद में रहने वाले हिदू-मुस्लिमों से मंदिर निर्माण की सहमति ली गई है। संत प्रशासन के जरिए सहमति पत्र कोर्ट में दाखिल कर जल्द निर्णय सुनाने का आग्रह करेंगे। समझौता मुहिम का नेतृत्व करने वाले रसिक पीठाधीश्र्वर व श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण न्यास के अध्यक्ष जन्मेजयशरण जी महाराज ने माघ मेला क्षेत्र स्थित शिविर में यह जानकारी दी।

अयोध्या में मंदिर निर्माण में विलंब के लिए महंत जन्मेजय ने विहिप व भाजपा को दोषी ठहराते हुए कहा कि वह सिर्फ मुद्दा जीवित रखना चाहते हैं। श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए आंदोलन छेड़ने वाली विहिप अब कारसेवकपुरम्‌ में उसे बनाने की बात कर रही है।

उन्होंने कहा कि केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार बनने के बाद परमहंस रामचंद्र दास ने उनसे मंदिर निर्माण के लिए ठोस पहल करने की बात की। तब अटल जी ने कहा था कि मंदिर उनके एजेंडे में नहीं था। इससे आहत संतों ने भाजपा का साथ छोड़ दिया। नरेंद्र मोदी को हिदुत्व का चेहरा मानकर 2013 में उनका साथ दिया गया, लेकिन उन्होंने भी मंदिर को ठंडे बस्ते में डाल दिया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital