अयोध्या मामले को लेकर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की शनिवार को अहम बैठक

अयोध्या मामले को लेकर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की शनिवार को अहम बैठक

नई दिल्ली। अयोध्या में विवादित भूमि के मालिकाना हक को लेकर जहाँ सुप्रीमकोर्ट में अंतिम चरण की सुनवाई चल रही है वहीँ इस मामले को लेकर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने शनिवार को एक अहम बैठक बुलाई है।

इस बैठक को अयोध्या मामले में सुप्रीमकोर्ट का फैसला आने से पहले इसे आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के एग्जीक्यूटिव मेंबर्स की अंतिम बैठक कहा जा रहा है।

माना जा रहा है कि इस बैठक में सुप्रीमकोर्ट में अयोध्या मामले को लेकर चली अब तक की बहस का विश्लेषण किया जायेगा। इतना ही नहीं कोर्ट की सुनवाई के अंतिम चरण में मुस्लिम पक्षकारो की तरफ से पेश की जाने वाली दलीलों पर भी चर्चा होगी।

जानकारी के मुताबिक बैठक में इस बात पर भी चर्चा होगी कि यदि कोर्ट का फैसला मुस्लिम पक्षकारो के पक्ष में आता है तो इस मामले में आगे क्या रुख होगा तथा यदि कोर्ट का फैसला खिलाफ जाता है तो मुस्लिम पक्षकारो के पास क्या ऑप्शन बचते हैं और इस पर किस तरह का रुख दिखाना है।

जानकारी के मुताबिक मुस्लिम पक्षकारो के लिए बड़ा सवाल यह है कि यदि कोर्ट का फैसला उनके पक्ष में आता है तो फिर विवादित स्थल से मूर्तियां कैसे हटाई जाएँगी ? क्या कोर्ट अपने फैसले में सरकार को निर्देश देगा कि वह विवादित स्थल से मूर्तियां हटाए ?

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक उस दूसरी स्थति को लेकर भी विचार विमर्श हो सकता है जिसमे कोर्ट का फैसला मुसलमनो के पक्ष में आने के बाद सरकार अध्यादेश लाकर विवादित भूमि हिन्दू पक्षकारो को सौंप सकती है।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या केस की सुनवाई चल रही है. सुनवाई 17 अक्टूबर तक होगी और नवंबर में इस मामले में फैसला आएगा। अब 14 अक्टूबर से सिर्फ चार दिन की सुनवाई और होगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital