अमुवि वाइस चांसलर और हिन्दू महासभा नेता की मीटिंग पर छात्रों का प्रदर्शन

अलीगढ़। अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के वाइसचांसलर हाजी जमीरुद्दीन शाह और हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय सचिव डा पूजा शकुन पांडे के बीच हुई बैठक को लेकर आज यूनिवर्सिटी के छात्रों ने कड़ी नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

छात्रों के अनुसार जब छात्र हिन्दू महासभा की नेता को कैम्पस में बुलाये जाने का विरोध कर रहे थे तो यह बैठक पीडब्ल्यूडी गैस्ट हाउस में आयोजित हुई और वाइस चांसलर हिन्दू महासभा की नेता से मिलने पीडब्ल्यूडी गैस्ट हाउस गए थे। छात्रों ने बताया कि हिन्दू महासभा तीन तलाक और शरीयत जैसे मुसलमानो से जुड़े मामलो पर दखल दे रही है। इसके बावजूद वाइसचांसलर खुद चलकर हिन्दू महासभा की नेता से मिलने पहुंचे।

मीडिया मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हिन्दू महासभा नेता डा पूजा शकुन पांडे ने एएमयू वाइसचांसलर को तीन तलाक और कॉमन सिविल कोड के मुद्दे पर बात करने के लिए कहा था। पहले ये बैठक यूनिवर्सिटी कैम्पस में शाम पांच बजे आयोजित होनी थी लेकिन छात्रों को इसकी भनक लगी तो उन्होंने इसका विरोध किया। जिसके चलते स्वयं वाइसचांसलर हिन्दू महासभा नेता से मिलने पीडब्ल्यूडी गैस्ट हाउस पहुंचे।

छात्रों ने कुलपति एवं प्रॉक्टर के खिलाफ नारेबाजी की और वापसी के समय वीसी की गाड़ी के सामने आ गए। छात्रों के तेवर को देखते हुए कैंपस में सुरक्षाकर्मियों को अलर्ट कर दिया गया।

डा पूजा शकुन पांडेय के अनुसार उनकी तीन तलाक पर वाइस चांसलर जमीरुद्दीन शाह से बात हुई है ।उन्होंने कुलपति से बातचीत को बहुत सकारात्मक बताया । उन्होंने कहा कि तीन तलाक एवं हलाला के खिलाफ एएमयू से आवाज उठनी चाहिए ताकि मुस्लिम महिलाओं को लगे कि पढ़े-लिखे लोग उनके साथ हैं।

डा पूजा शकुन पांडेय ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं के सम्मान के लिए यह जरूरी है। उन्होंने इस मसले पर एएमयू में खुली बातचीत कराने का भी आग्रह किया और कुलपति ने आश्वासन दिया कि वह इसका प्रयास करेंगे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital