अमिताभ को अतुल्य भारत का चेहरा बनाने के निर्णय पर फिर से सोच सकती है सरकार

अमिताभ को अतुल्य भारत का चेहरा बनाने के निर्णय पर फिर से सोच सकती है सरकार

Amitabh-Bachchan

नई दिल्ली । पनामा पेपर लीक्स मामले में नाम आने के बाद बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के ‘अतुल्य भारत’ का चेहरा बनने के फैसले को फिलहाल रोक दिया गया है। ‘अतुल्य भारत’ देशी-विदेशी पर्यटकों को लुभाने के लिए पर्यटन मंत्रालय का यह प्रमुख अभियान है। सरकार अब नए चेहरों की तलाश में भी है।

हालांकि अमिताभ का दावा अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। मंत्रालय के सूत्र ने कहा, ‘सरकार जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना चाहती। यह केंद्र सरकार का प्रमुख अभियान है। इस मुद्दे पर केंद्र सरकार का रुख स्पष्ट होने के बाद ही उनके संबंध में कोई फैसला लिया जाएगा।’ पनामा पेपर्स में अमिताभ बच्चन और उनकी बहू ऐश्वर्या राय के नाम 500 संदिग्ध भारतीयों में शामिल हैं।

पर्यटन मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक प्रियंका चोपड़ा व अक्षय कुमार के नाम पर भी चर्चा चल रही है। इस बात पर भी विचार चल रहा है कि इस बार महिला ब्रांड एंबेसेडर को चुना जाए। जल्द ही इस बारे में फैसला ले लिया जाएगा।

याद रहे कि इसी साल जनवरी से आमिर खान को इस अभियान से हटा दिया गया था। माना जा रहा है कि असहिष्णुता पर दिए गए उनके बयान की वजह से यह फैसला लिया गया था। इसके बाद ही प्रियंका चोपड़ा व अमिताभ बच्चन के नाम को लगभग पक्का कर लिया गया था और बस अनुबंध होना बाकी था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital