अब एक और सेना के जवान ने वीडियो जारी किया, खाने पर उठाए सवाल

नई दिल्ली । सेना के जवानों को दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता पर अब एक और जवान का वीडियो सामने आया है। सिंधव जोगीदास नामक सैनिक ने अपने वीडियो में कहा कि कई यूनिटों में खाना सिर्फ जिंदा रखने के लिए दिया जाता है। सबसे सस्ती सब्जी, सबसे सस्ता फल और सबसे घटिया खाना दिया जाता है।

इतना ही नहीं वीडियो में यह भी कहा गया है कि सेना के कुछ अफसरों ने जवानों को गुलाम समझ रखा है और जवानों को मजबूरी में सबकुछ करना पड़ता है। जो मुंह खोलता है, वो मारा जाता है।

जोगीदास ने कहा कि उन्होंने छुट्टी खत्म होने के 2 दिन बाद ड्यूटी ज्वाइन की तो सहायक का काम करने की सजा दे दी। इससे इनकार किया तो उन्हें 7 दिन सेना की हिरासत में भेज दिया गया।

इससे पहले बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव की तर्ज पर सेना के एक और जवान ने खाने की खराब गुणवत्ता पर सवाल उठाया है। उसने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर अफसरों द्वारा बुरे व्यवहार की भी शिकायत कर चुके हैं। वहीँ सेना के जवानों से घर के काम कराने के आरोप लगाने वाले सैनिक मैथ्यू का शव संदिग्ध अवस्था में मिला था।

अब जोगीदास का दावा है कि वो पीएमओ, रक्षा मंत्री और सेनाध्यक्ष बिपिन रावत तक अपनी बात पहुंचा चुके हैं, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। उल्टे पीएमओ को पत्र लिखने के बदले उनके खिलाफ जांच बिठा दी गई।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital