अपने पहले ही फैसले में फेल हुए योगी, नहीं भरे गए यूपी की सड़को के गड्डे

अपने पहले ही फैसले में फेल हुए योगी, नहीं भरे गए यूपी की सड़को के गड्डे

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की थी कि 15 जून तक प्रदेश की सभी सड़को के गड्डे भर दिए जायेंगे इसके लिए उन्होंने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिया था कि 15 जून तक हर हाल में सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त कर दिया जाए।

आज 14 जून तक की स्थति देखें तो योगी आदित्यनाथ अपने पहले फैसले में ही फेल होते नज़र आ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अलावा लोक निर्माण विभाग का भी मानना है कि सरकार इस मसले पर लक्ष्य हासिल करना मुमकिन नहीं है। लोक निर्माण विभाग की माने तो सूबे की सभी 1 लाख 21 हजार 816 किलोमीटर सड़कों की मरम्मत का काम तय समयसीमा में संभव नहीं है।

सड़को की मरम्मत का काम 15 जून तक जितना होना चाहिए था उसका अभी तक 50 प्रतिशत ही काम हो पाया है। 24 जून को योगी सरकार के 100 दिन पूरे हो रहे हैं और 100 दिनों के कामकाज का रिपोर्टकार्ड भी तैयार होने लगा है।

एक रिपोर्ट के अनुसार लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) को 7 जून तक 85 हजार 942 किमी सड़क को गड्ढा मुक्त करने का लक्ष्य दिया गया था, लेकिन 13 जून को जारी डाटा में डिपार्टमेंट का लक्ष्य घटाकर 85 हजार 160 किमी कर दिया गया। 12 जून तक 66039.14 किमी का लक्ष्य ही प्राप्त किया गया है। इस तरह पीडब्ल्यूडी ने 77.55 प्रतिशत लक्ष्य पूरा किया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital