अगस्ता वेस्टलैंड : निजी आरोपों की भाजपा की रणनीति उसी को वापस थमाएगी कांग्रेस

scindia-parliament

नई दिल्ली । अगस्‍तावेस्‍टलैंड मामले में सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह और राहुल गांधी जैसे नेताओं का नाम आने के बाद कांग्रेस अपनी रणनीति में बदलाव करने जा रही है। पार्टी सूत्रों की मानें तो कांग्रेस अब पीएम नरेंद्र मोदी पर निजी हमले करेगी।

संसद में मोदी और केंद्र सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस अब आर-पार की लड़ाई की तैयारी में हैं। जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस बजट सत्र के बाकी वक्‍त में गुजरात स्‍टेट पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (जीएसपीसी) पर बहस की मांग कर सकती है। अगर उसकी मांग पूरी नहीं की गई तो वह सदन की कार्यवाही नहीं चलने देगी। संसद का बजट 13 मई के खत्‍म हो रहा है।

जनसत्ता में प्रकाशित एक खबर के अनुसार अरविंद केजरीवाल की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी की डिग्री को लेकर उठाए जा रहे सवालों को कांग्रेस संसद में जोरदार ढंग से उठा सकती है। कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि यह किसी एमपी या एमएलए का मामला नहीं है। पीएम को डिग्री दिखानी चाहिए।

उन्‍होंने इस बात को गलत करार दिया कि डिग्री का मामला अरविंद केजरीवाल ने उठाया है। उनका दावा है कि यह मुद्दा सबसे पहले कांग्रेस की गुजरात यूनिट ने उठाया था। कांग्रेस नेता का कहना है कि बीजेपी स्‍तर से नीचे जाकर राजनीति कर रही है, इसलिए कांग्रेस भी अब किसी प्रकार के बंधन में रहेगी और खुलकर निजी प्रहार करेगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital