अखिलेश को सीएम बनाना जीवन की सबसे बड़ी भूल : मुलायम

मैनपुरी। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने एक बार फिर अपने पुत्र अखिलेश यादव को सपा की पराजय के लिए ज़िम्मेदार ठहराते हुए उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के अपने फैसले को एक बड़ी भूल बताया है। आज मैनपुरी में मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने को जीवन की बड़ी भूल बताया।

मुलायम सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की करारी हार पर कहा कि मैंने अखिलेश यादव को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाकर एक बड़ी भूल की। उन्होंने कहा कि मैंने अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाया। अगर मैं मुख्यमंत्री होता तो समाजवादी पार्टी को प्रदेश में बहुमत मिल जाता। मुलायम सिंह यादव ने अपनी गलती स्वीकारते हुए और कहा कि सीएम हमको बनना चाहिए था। समाजवादी पार्टी अपनी गलती से चुनाव हारी है।

अखिलेश यादव के बारे में उन्होंने कहा कि उन्होंने कांग्रेस के साथ गठबंधन करके पार्टी की हार तय कर ली थी। मुलायम ने कहा कि अखिलेश ने उस कांग्रेस के साथ हाथ मिला लिया, जिसमें हमको जेल में डालने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। इस कांग्रेस ने हमारी जिंदगी बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी, हमारे ऊपर बहुत केस लगाए। इसके बाद भी अखिलेश ने कांग्रेस से ही गठबंधन कर लिया। कांग्रेस सरकार में हम समाजवादियो पर कई केस लगाए गए।

समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर राम गोपाल यादव पर भी बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि वह पार्टी के हित में कोई काम नहीं कर रहे हैं। वह सिर्फ अपना स्वार्थ देख रहे हैं।

मुलायम ने राम गोपाल यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि राम गोपाल ने शिवपाल सिंह यादव को इटावा के जसवंतनगर से हराने के लिए पैसा तक खर्च किया था। इसके जब मुझे पता चला तो मुझे जसवंतनगर में सभा तक करनी पड़ी। मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल यादव के प्रोफेसर रामगोपाल यादव को शकुनि बताये जाने बाले बयान पर कहा कि शिवपाल ने तो बिल्कुल ठीक कहा है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital