पीएम मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोज़गार दिवस के रूप में मनाएगी यूथ कांग्रेस

नई दिल्ली। 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर जहां भारतीय जनता पार्टी कई बड़े कार्यक्रमों के आयोजन की तैयारी कर रही है वहीँ अखिल भारतीय युवक कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को ‘राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस’ के रूप में मनाने का एलान किया है। इस अवसर पर यूथ कांग्रेस ने भी देशभर में कार्यक्रमों के आयोजन की तैयारी शुरू कर दी है।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने कहा, ‘‘ मोदी सरकार 2 करोड़ रोजगार प्रति वर्ष देने के बड़े-बड़े वादे कर सत्ता में आई थी, पर आज केंद्र सरकार रोजगार के मुद्दे पर पूरी तरह मौन है। देश में एक साल में बेरोजगारी दर 2.4 प्रतिशत से बढ़कर 10.3 प्रतिशत हो गई है। सरकार युवाओं को रोजगार देने में विफल रही है।

इतना ही नहीं यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास ने ट्वीट कर कहा “17 सितंबर को देश को पूरे देश में युवा कांग्रेस मनाएगी राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस। मौका है उस व्यक्ति के जन्मदिन का जिसने हम दो-हमारे दो के तहत देश के हर युवा को बनाया बेरोजगार। आइये मिलकर मनाते हैं National Unemployment Day”

ये भी पढ़ें:  तेलंगाना: मुसलमानो के लिए रिजर्वेशन की मांग पर अड़े ओवैसी

गौरतलब है कि देश में बढ़ती बेरोज़गारी को लेकर यूथ कांग्रेस लगातार आवाज़ उठा रही है। देश में बढ़ती बेरोज़गारो की तादाद और रोज़गार देने को लेकर मोदी सरकार की वादा खिलाफी को लेकर यूथ कांग्रेस पहले भी कई मुहिम चला चुकी है।

देश में पिछले दो सालो के अंदर बेरोज़गारी की दर में लगातार बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। हालांकि 2014 में केंद्र में सत्ता में आई भारतीय जनता पार्टी ने प्रतिवर्ष दो करोड़ लोगों को रोज़गार देने का वादा किया था और फिलहाल प्रतिवर्ष दो करोड़ रोज़गार देने का वादा दूर दूर तक पूरा होता नज़र नहीं आ रहा है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें