गुजरात के सीएम विजय रुपाणी का इस्तीफा, आज तय होगा नए सीएम का नाम

गांधीनगर। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राज्य के राज्यपाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्तीफ़ा सौंपा।

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद विजय रुपाणी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘मुझे पार्टी के द्वारा अब जो भी​ ज़िम्मेदारी मिलेगी, मैं नई ऊर्जा के साथ प्रधानमंत्री के नेतृत्व और राष्ट्रीय अध्यक्ष के मार्गदर्शन में अवश्य काम करता रहूंगा।’

उन्होंने कहा कि ‘मेरा मानना है कि ​अब गुजरात की विकास यात्रा प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में एक नए उत्साह और ऊर्जा के साथ नए नेतृत्व में आगे बढ़नी चाहिए। ये ध्यान रखकर मैंने गुजरात के मुख्यमंत्री पद के दायित्व से त्यागपत्र दिया है।’

गुजरात भाजपा नेता यमल व्यास ने कहा कि हमें विश्वास है कि कल या परसों में नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। दिल्ली में केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक होगी। नए निरीक्षकों के नाम दिल्ली से तय होंगे। यहां के अगले मुख्यमंत्री का चुनाव यहां के विधायक करेंगे।

विजय रुपाणी के इस्तीफ़ा देने पर गुजरात के विपक्षी दल के नेता परेश धनानी ने कहा कि गुजरात की जनता ने भाजपा सरकार को हटाने का ठान लिया है। राज्य की जनता ने सोचा है कि अब ऐसी सरकार लाएंगे जो गांव, गरीब और किसान की बात सुने।

ये भी पढ़ें:  ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से जुड़ी फर्जी खबरों को फैलाने के पांच मामलों में कानूनी कार्रवाई शुरू: कांग्रेस

गौरतलब है कि गुजरात में पिछले कुछ महीनो से मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को लेकर कयास लगाए जा रहे थे। माना जा रहा है कि कोरोना काल में मुख्यमंत्री के तौर पर विजय रूपाणी के कामकाज से पीएम मोदी खुश नहीं थे।

रविवार को चुना जाएगा नया मुख्यमंत्री:

गुजरात में नया मुख्यमंत्री तय करने के लिए रविवार को भारतीय जनता पार्टी के विधायकों की बैठक बुलाई गई है। राज्य में नए मुख्यमंत्री के तौर पर कई नेताओं के नाम आगे चल रहे हैं। उसमें मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री मनसुख भाई मांडविया, गुजरात के प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल, गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल, केंद्रीय पशुपालन और डेरी मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला और लक्षद्वीप के लेफ्टिनेंट गवर्नर प्रफुल खोड़ भाई पटेल का नाम शामिल है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें