बाराबंकी में ओवैसी के खिलाफ राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला दर्ज

लखनऊ। आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक और मामला दर्ज कराया गया है। ताजा मामला राष्ट्रीय ध्वज के अपमान को लेकर दर्ज कराया गया है।

इससे पहले बाराबंकी के एक कार्यक्रम में कोविड-19 दिशा-निर्देशों का उल्लंघन, साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ पर अभद्र टिप्पणी करने को लेकर मामला दर्ज हुआ था।

ओवैसी के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद सोशल मीडिया पर एक ओर से फोटो जमकर वायरल हो रही थी। जिसमें राष्ट्र ध्वज एक खंभे मेंं लिपटा हुआ था। उसके पास में ओवैसी जनता को संबोधित कर रहे थे, जिसके बाद पुलिस ने राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम (1971) की धारा दो के तहत मामला दर्ज कर लिया।

गौरतलब है कि इससे पहले 9 सितंबर को कटरा चंदना में आयोजित एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के कार्यक्रम को लेकर मामला दर्ज किया गया था। आरोप है कि कटरा चंदना में कार्यक्रम के आयोजन के लिए स्थानीय प्रशासन से अनुमति नहीं ली गई थी। इस दौरान कोविड-19 दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते हुए काफी संख्या में भीड़ इकट्ठा की गई थी।

ये भी पढ़ें:  अंकिता भंडारी हत्याकांड : अंकिता के परिजनों ने अंतिम संस्कार से किया इनकार, कहा?

इतना ही नहीं इस कार्यक्रम में एआईएमआईएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी के भाषण को लेकर आरोप है कि उन्होंने प्रधानमंत्री, भारत सरकार और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, प्रदेश सरकार के खिलाफ भी अभद्र टिप्पणियां की थी तथा सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने को लेकर भी भड़काऊ भाषण दिया था।

मुख़्तार अंसारी को यूपी में कहीं से भी चुनाव लड़ने का ऑफर:

वहीँ बहुजन समाज पार्टी द्वारा बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी को आगामी िधानसभा चुनाव में टिकिट देने से इंकार के बाद एआईएमआईएम ने मुख़्तार अंसारी को यूपी में कहीं से भी चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है।

गौरतलब है कि यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने ट्वीट कर बताया कि चुनाव में बसपा का प्रयास होगा कि किसी बाहुबली या माफिया को पार्टी से चुनाव न लड़ाया जाए। ऐसे में मऊ सीट से अब अंसारी नहीं, बल्कि भीम राजभर चुनाव लड़ेंगे।

वहीँ बसपा सुप्रीमो मायावती का ट्वीट सामने आने के बाद एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बाहुबली विधायक को खुला ऑफर दिया है। असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि मुख्तार अंसारी जिस भी सीट से चुनाव लड़ना चाहें, वहां से उनकी पार्टी का टिकट ले सकते हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें