मध्य प्रदेश: टीकाकरण के लिए गई स्वास्थ्य विभाग की टीम पर गांव वालो का हमला

उज्जैन। उज्जैन के उन्हैल थाना के मालीखेड़ी गांव में गई कोरोना वैक्सीनेशन टीम पर गांव के लोगों द्वारा हमला किये जाने की खबर है। यह घटना उस समय हुई जब आज सुबह करीब दस बजे स्वास्थ्य विभाग की एक टीम मालीखेड़ी गांव पहुंची थी।

जानकारी के मुताबिक, स्वास्थ विभाग की टीम तहसीलदार, ANM, पटवारी और अन्य अधिकारी टीकाकरण के लिए गए थे। गांव वाले एंटी कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए तैयार ही नहीं थे।

इस दौरान करीब दो दर्जन से अधिक लोगों ने भीड़ की शक्ल में स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला किया। इस हमले में पंचायत सहायक सचिव का पति गंभीर रूप से घायल हो गया।

स्थानीय लोगों के मुताबिक स्वास्थ्य टीम पर हमले की यह घटना पारदी मोहल्ले में हुई और हमलावर पारदी समाज के लोग बताये जा रहे हैं। जो कोरोना वैक्सीन लगाने का विरोध कर रहे हैं।

भीड़ की शक्ल में हमला बोले जाने के बाद किसी तरह स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां से जान बचाकर निकलने में कामयाब रही वहीँ सहायक सचिव के पति शकील कुरैशी इस हमले में घायल हो गए।

ये भी पढ़ें:  कुतुब मीनार को अपना बताने वाले कुंवर महेंद्रध्वज को कोर्ट से झटका, याचिका खारिज

स्वास्थ्य विभाग की टीम में तहसीलदार अनु जैन, मोबाइल टीकाकरण के प्रभारी मिथिलेश शर्मा, सहायक सचिव, एएनएम, पटवारी और अन्य अधिकारी समेत कुल 8 लोग शामिल थे।

ASP ग्रामीण ने बताया, ”टीकाकरण के लिए टीम लोगों को समझाने गई थी। लोगों ने टीम को भगाने की कोशिश की। 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।”

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें