बीजेपी शासित राज्यों में भी होगा ‘खेला’, यूपी, गुजरात में मनाया जाएगा ‘खेला होबे दिवस’

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में खेला होबे के नारे से बीजेपी को परास्त करने वाली तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की नज़र अब बीजेपी शासित राज्यों पर लगी है।

आगामी 16 अगस्त को तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल के साथ साथ बीजेपी शासित राज्यों में भी खेला होबे दिवस मनाने जा रही है। जिन बीजेपी शासित राज्यों में खेला होबे दिवस मनाये जाने का एलान किया गया है उनमे उत्तर प्रदेश, गुजरात, त्रिपुरा और असम शामिल हैं।

खेला होबे दिवस के अवसर पर 16 अगस्त को उत्तर प्रदेश की राजधानी में एक फुटबॉल मैच का आयोजन किया जा रहा है। हालांकि अभी तक उत्तर प्रदेश सरकार ने फुटबॉल मैच के आयोजन की अनुमति नहीं दी है।

वहीँ पश्चिम बंगाल बीजेपी ने खेला होबे दिवस की तारीख को लेकर एतराज जताया है। बीजेपी का कहना है कि मुहम्मद अली जिन्ना ने 16 अगस्त, 1946 को “प्रत्यक्ष कार्रवाई दिवस” के रूप में घोषित किया था, देश भर के मुसलमानों से “सभी व्यवसायों को निलंबित करने” का आह्वान किया।

पार्टी का कहना है कि यह ब्रिटिश सरकार पर मुस्लिम लीग (जिन्ना के नेतृत्व में) देश को धार्मिक आधार पर विभाजित करने की मांग को मानने के लिए दबाव डालने के लिए किया गया था, जिससे मुस्लिम बहुल पाकिस्तान बन सके।

ये भी पढ़ें:  साहिबगंज में जहर खाकर एक नाबालिग नवदंपती ने दी जान

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव फतह करने के बाद तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल से बाहर अन्य राज्यों में भी अपने संगठन के विस्तार की योजना पर अमल करना शुरू कर दिया है। इसके लिए पार्टी असम, बिहार, झारखंड सहित कई राज्यों में अपने संगठन को मजबूत करने का प्रयास करेगी तथा 2024 के आम चुनाव से पहले कई राज्यों में तृणमूल कांग्रेस के संगठन का विस्तार किया जायेगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें