ट्विटर ब्लॉक होने के बाद भी राहुल के सरकार पर हमले जारी, कहा ‘डरो मत, सत्यमेव जयते’

नई दिल्ली। अपना ट्विटर एकाउंट ब्लॉक होने के बावजूद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को भी सरकार पर अपने हमले जारी रखे। राहुल गांधी ने अपनी खामोशी तोड़ते हुए इंस्टाग्राम पर सिलसिलेवार पोस्ट किया।

अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर राहुल गांधी ने पोस्ट कर कहा कि अगर दया और सहानुभूति दिखाना गुनाह है तो वह दोषी हैं। उन्होंने कहा कि अगर रेप और हत्या के खिलाफ आवाज उठाना गुनाह है तो वह दोषी हैं।

राहुल गांधी ने सरकार पर अपने हमले जारी रखते हुए इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर कहा कि वह लोग एक जगह से हमे केवल लॉक कर सकते हैं लेकिन, हमारी आवाज नहीं दबा सकते हैं। करुणा प्रेम और न्याय का संदेश सार्वभौमिक है। देश की जनता लोग चुप नहीं बैठेंगे। राहुल गांधी ने लिखा “डरो मत, सत्यमेव जयते”

गौरतलब है कि देश की राजधानी दिल्ली में पिछले हफ्ते 9 साल की दलित बच्ची से बलात्कार हत्या के मामले में पीड़िता के परिवार की तस्वीरें पोस्ट करने के लिए ट्विटर ने राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई नेताओं के अकाउंट्स को लॉक कर दिया था।

ये भी पढ़ें:  मौलाना इलियासी ने संघ प्रमुख की तारीफ़ में पढ़े कसीदे, राष्ट्रपिता कहकर किया संबोधित

इस पर ट्विटर ने सफाई देते हुए पहले ही कहा था कि अकाउंट्स को इस वजह से ब्लॉक किया गया है, क्योंकि उन्होंने नियमों का उल्लंघन करते हुए बच्ची के माता-पिता की तस्वीर पोस्ट की थी। ट्विटर के मुताबिक, ये एक्शन गोपनीयता और व्यक्तिगत सुरक्षा के लिए लिया गया था।

इतना ही नहीं ट्विटर द्वारा कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को भी लॉक कर दिया गया था। कांग्रेस का आरोप है कि ट्विटर सरकार के दबाव में काम कर रहा है।

कांग्रेस के सोशल मीडिया प्रमुख रोहन गुप्ता ने कहा कि ट्विटर सरकार के दबाव में काम कर रहा है। इसने भारत में हमारे नेताओं और कार्यकर्ताओं के 5,000 खातों को पहले ही ब्लॉक कर दिया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें