अब कांग्रेस का ट्विटर ब्लॉक, पार्टी ने ट्विटर पर लगाया सरकार के दबाव में काम करने का आरोप

नई दिल्ली। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्विटर एकाउंट ब्लॉक होने के बाद अब कांग्रेस का ऑफिशियल ट्विटर एकाउंट @INCIndia ब्लॉक हो गया है। माना जा रहा है कि ट्विटर ने नियमो की अवहेलना का हवाला देते हुए कांग्रेस का ट्विटर एकाउंट अस्थाई तौर पर निलंबित किया है।

इससे पहले कांग्रेस ने बुधवार देर रात दावा किया कि रणदीप सुरजेवाला समेत पांच वरिष्ठ नेताओं के अकाउंट के खिलाफ भी इसी तरह की कार्रवाई की गई है।

पार्टी ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन, लोकसभा में पार्टी के सचेतक मनिकम टैगोर, असम प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह तथा महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव के ट्विटर अकाउंट निलंबित कर दिए गए हैं।

कांग्रेस का कहना है कि नियमों का उल्लंघन के लिए ट्विटर ने उनका अकाउंट ब्लॉक कर दिया। कांग्रेस के सोशल मीडिया प्रमुख रोहन गुप्ता ने कहा कि ट्विटर सरकार के दबाव में काम कर रहा है। इसने भारत में हमारे नेताओं और कार्यकर्ताओं के 5,000 खातों को पहले ही ब्लॉक कर दिया है।

ये भी पढ़ें:  आशा पारेख : दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित हुईं आशा पारेख, बोलीं?...

कांग्रेस ने अपने फेसबुक पेज पर लॉक किए गए ट्विटर अकाउंट का स्क्रीनशॉट लेकर शेयर किया है और लिखा है, ‘जब हमारे नेताओं को जेलों में बंद कर दिया गया, हम तब नहीं डरे तो अब ट्विटर अकाउंट बंद करने से क्या ख़ाक डरेंगे। हम कांग्रेस हैं, जनता का संदेश है, हम लड़ेंगे, लड़ते रहेंगे। अगर बलात्कार पीड़िता बच्ची को न्याय दिलाने के लिए आवाज उठाना अपराध है, तो ये अपराध हम सौ बार करेंगे। जय हिंद…सत्यमेव जयते।’

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें