भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने पर शिवराज सरकार ने शिक्षक को किया निलंबित

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने पर शिवराज सरकार ने शिक्षक को किया निलंबित

भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में निकली भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होना एक शिक्षक को मंहगा पड़ा है। कंसाया में संचालित प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक राजेश कन्नोजे को सिर्फ इसलिए निलंबित कर दिया गया क्यों कि वे भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए थे।

राजेश कन्नोजे 24 नवंबर को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए थे और उन्हें एक दिन बाद यानि 25 नवंबर को निलंबित कर दिया गया। जनजातीय कार्य विभाग के सहायक आयुक्त एनएस रघुवंशी ने कहा, कन्नोजे को सेवा आचरण नियमों के उल्लंघन और एक राजनीतिक रैली में भाग लेने के लिए निलंबित कर दिया गया है।

आदेश के मुताबिक, कन्नोजे ने 24 नवंबर को एक राजनीतिक दल द्वारा निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होकर सेवा आचरण नियमों का उल्लंघन किया है। इसलिए उन्हें उनके पद से निलबित कर दिया गया है।

सरकार के इस रवैये पर मध्य प्रदेश कांग्रेस ने सवाल खड़े किये हैं। कांग्रेस ने कहा कि राज्य के शिक्षक संघ की शाखाओं में जाते हैं तो सरकार उनपर कोई कार्रवाही नहीं करती लेकिन देशहित में चल रही भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने पर शिक्षक का निलंबन राज्य सरकार की नीयत पर सवाल खड़े करता है।

ये भी पढ़ें:  राखी सावंत के पति आदिल खान दुर्रानी ने चेतावनी किया पलटवार: मैं सुशांत सिंह राजपूत नहीं बनना चाहता

पार्टी मीडिया विभाग के अध्यक्ष के के मिश्रा ने एक ट्वीट में कहा, शिवराज सिंह चौहान सरकार ने कर्मचारियों को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखाओं में भाग लेने की अनुमति दी है, लेकिन एक आदिवासी राजेश कन्नोजे को एक गैर-राजनीतिक रैली के दौरान राहुल गांधी को ‘तीर-कामन’ देने के लिए निलंबित कर दिया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital