राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी दलों का महागठबंधन बनाने के लिए जल्द शुरू होगी बातचीत: राउत

मुंबई। शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि राष्ट्रीय स्तर पर विपक्ष का गठबंधन बनाने के लिए जल्द बातचीत शुरू की जायेगी। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार से चर्चा हो चुकी है।

संजय राउत ने संवादाताओं से कहा कि देश में विपक्षी दलों का एक मजबूत गठबंधन होने की आवश्यकता है लेकिन कांग्रेस पार्टी के बिना गठबंधन नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर पर बनने वाले इस गठबंधन की आत्मा होगी। गठबंधन के नेतृत्व को लेकर राउत ने कहा कि परामर्श के माध्यम से नेतृत्व का फैसला किया जा सकता है।

संजय राउत ने महाराष्ट्र सरकार का उदाहरण देते हुए कहा कि महाराष्ट्र में महागठबंधन (MVA) का गठन तीन वैचारिक रूप से अलग-अलग दलों (शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस) के एक साथ आने के बाद किया गया था और नेतृत्व सर्वसम्मति से उद्धव ठाकरे को दिया गया था। यह एक आदर्श गठबंधन है, जो ठीक काम कर रहा है।

5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणामो को लेकर संजय राउत ने कहा कि हाल के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने असम, केरल और तमिलनाडु में अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन इसने पश्चिम बंगाल में एक भी सीट नहीं जीती और यह अच्छा नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्टी को और मजबूत करने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें:  मिशन 2024: कल होगी लालू-नीतीश की सोनिया से मुलाकात, कार्यक्रम तय

उन्होंने कहा कि “सरकार या विपक्ष में कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर की एक बड़ी पार्टी है। मैंने राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के साथ इन मुद्दों पर चर्चा की, लेकिन जब से वह अपरिहार्य हैं, वह मुंबई में हैं। विपक्षी दलों का गठबंधन बनाने की बात कुछ ही दिनों में शुरू होगी।”

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा कोरोना संक्रमण के दौरान सरकार के प्रयासों की आलोचना के सवाल पर संजय राउत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह कहते हुए फडणवीस के आरोपों का जवाब दिया है कि महाराष्ट्र राज्य अच्छा कर रहा था।

उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने भी राज्य सरकार के काम पर ध्यान दिया है। महाराष्ट्र अपने सभी प्रयासों और सीएम उद्धव ठाकरे के साथ मिलकर वायरस के खिलाफ लड़ रहा है और उनके सभी कैबिनेट सहयोगियों को बधाई देने की जरूरत है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें