आसाराम की ज़मानत अर्ज़ी फिर ख़ारिज

नई दिल्ली। राजस्थान की जोधपुर जेल में बंद आसाराम बापू की अंतरिम ज़मानत की अर्ज़ी एक बार फिर ख़ारिज हो गई है। हालांकि कोर्ट उनको इलाज कराने के लिए आयुर्वेदिक संस्‍थान भेजने की अर्ज़ी पर सुनवाई को तैयार हो गया है।

शुक्रवार को सुप्रीमकोर्ट ने आसाराम बापू की अंतरिम ज़मानत की याचिका पर सुनवाई के बाद इसे ख़ारिज कर दिया। वहीँ सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम बापू को ऋषिकेश के आयुर्वेदिक अस्पताल में भर्ती कराने की याचिका पर राजस्‍थान सरकार को नोटिस जारी किया है।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट से पहले राजस्‍थान हाईकोर्ट ने भी आसाराम बापू को अंतरिम जमानत देने से इंकार कर दिया था। आसाराम बापू ने अपनी सेहत का हवाला देते हुए राजस्‍थान हाईकोर्ट से अंतरिम जमानत की अपील की थी।

आसाराम बापू एक नाबालिग लड़की से रेप के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। रेप के मामले में दोषी करार दिए गए आसाराम पर नरबलि और हत्‍या जैसे कई गंभीर आरोप भी हैं। आसाराम बापू वर्ष 2013 से जेल में बंद हैं। इस दौरान उन्होंने कई बार ज़मानत की कोशिश की लेकिन निचली अदालतों के बाद राजस्थान हाईकोर्ट और सुप्रीमकोर्ट से भी उनकी ज़मानत अर्ज़ी ख़ारिज हो चुकी है।

ये भी पढ़ें:  Mumbai : चंडीगढ़ के बाद IIT Bombay में MMS कांड

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें