दुनिया के लोकप्रिय स्टेण्डअप कॉमेडियन उमर शरीफ का निधन

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे पहले स्टेंडअप कॉमेडियन उमर शरीफ का निधन हो गया है। उमर शरीफ 66 वर्ष के थे, उन्होंने अपनी अंतिम सांस जर्मनी में ली। वे अस्थाई तौर पर जर्मनी में रुके थे।

उमर शरीफ दिल की बीमारी के अलावा कई अन्य बीमारियों से जूझ रहे थे और पिछले कुछ समय से उनकी सेहत में निरंतर गिरावट आ रही थी। बीबीसी के मुताबिक, उमर शरीफ़ को इलाज के लिए 28 सितंबर को जर्मनी के रास्ते पाकिस्तान से अमेरिका ले जाया जा रहा था, अमेरिका जाते समय ही रास्ते में उमर शरीफ की हालत बिगड़ गई थी।

डॉक्टरों की सलाह पर उमर शरीफ को कुछ दिन जर्मनी में रुकने के लिए कहा गया। डॉक्टरों ने सलाह दी कि उनकी तबियत ठीक होने तक उन्हें कोई यात्रा न कराई जाए इसलिए उमर शरीफ जर्मनी में अस्थाई तौर पर रुके थे। यहां उनकी तबियत अचानक बिगड़ी और उनका निधन हो गया।

स्टेंडअप कॉमेडियन के तौर पर उमर शरीफ ने न सिर्फ पाकिस्तान में बल्कि भारत सहित दुनिया के कई देशो में बड़ा नाम कमाया। उमर शरीफ का स्टेज प्ले बकरा किस्तों में आज भी ख़ासा लोकप्रिय है। उमर शरीफ का जन्म 1955 में पाकिस्तान के कराची शहर में हुआ था।

ये भी पढ़ें:  सोनिया से मुलाकात के बाद लालू-नीतीश गदगद, 2024 को लेकर कही ये बात

हंसने हंसाने के शौकीन उमर शरीफ के बारे में कहा जाता है कि वे बचपन से ही चुटकुले गढ़ने के शौकीन थे और आम बच्चो से अलग वे शर्मीले स्वाभाव के नहीं थे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें