2024 के लिए विपक्ष की एकता के लिए प्रयास जारी, आज आदित्य ठाकरे जायेंगे पटना

मुंबई। 2024 के आम चुनाव में विपक्षी दलों की एकता को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के प्रयास अब क्रियान्वित होते नज़र आ रहे हैं। विपक्षी दलों की एकता के प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए शिवसेना (उद्धव ठाकरे) के नेता आदित्य ठाकरे बुधवार को पटना पहुंच रहे हैं।

अपनी बिहार यात्रा के दौरान आदित्य ठाकरे बिहार के उप मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात करेंगे। विपक्षी एकता की दृष्टि से आदित्य ठाकरे की बिहार यात्रा को बेहद हम माना जा रहा है। आदित्य ठाकरे और तेजस्वी यादव की इस मुलाकात में उनके साथ उनकी पार्टी के सचिव एवं सांसद अनिल देसाई एवं सांसद प्रियंका चदुर्वेदी सहित कुछ और नेता भी साथ रहेंगे।

आदित्य ठाकरे उस समय बिहार आ रहे हैं जब महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी शिव सेना में विधायकों की तोड़फोड़ के बाद समय से पहले ही गिर चुकी है। वहीँ शिवसेना से अलग हुए एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे वाली शिवसेना के कई विधायकों और सांसदों को भी अपने खेमे में मिला लिया है।

दरअसल,महाराष्ट्र में उत्तर भारतीय खासकर बिहार के मतदाताओं की खासी संख्या है। माना जा रहा है कि आदित्य ठाकरे और तेजस्वी यादव के बीच बातचीत में महाराष्ट्र और बिहार दोनों प्रदेशो के अलावा राष्ट्रीय राजनीति पर भी चर्चा होगी।

ये भी पढ़ें:  गहराई से: गुजरात चुनाव में बीजेपी को नहीं मिल रहा मुद्दा तो बाटला हॉउस की हुई एंट्री

आदित्य ठाकरे से पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव भी बिहार का दौरा कर चुके हैं। वहीँ 2024 के चुनाव में विपक्ष की एकता को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने पिछले दिनों दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित विपक्ष के कई नेताओं से मुलाकात की थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें