उज्जैन: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वरिष्ठ नेता सुल्तान शाह लाला का निधन

उज्जैन(विशाल जैन)। वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुल्तान शाह लाला का बुधवार की सुबह निधन हो गया। सुल्तान शाह लाला की गिनती शहर के उन कांग्रेस नेताओं में से एक थे, जिन्होंने विपरीत परिस्थियों में भी कांग्रेस का साथ नहीं छोड़ा और सदैव पार्टी का जनाधार बढ़ाने का काम किया।

कांग्रेस की राजनीति के साथ ही सुल्तान शाह लाला सामाजिक क्षेत्र में भी सदैव आगे रहते थे। सुल्तान शाह लाला पूर्व में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव रहे। इसके अलावा शहर कांग्रेस कमेटी में उपाध्यक्ष महामंत्री का दायित्व भी निभाया। कई बार उन्हें कांग्रेस ने चुनाव के दौरान दूसरे शहरों में प्रभारी एवं पर्यवेक्षक का दायित्व सौंपा।

69 वर्षीय सुल्तान लाला के छोटे भाई मेहताब लाला और पुत्र रहीम लाला पार्षद चुने गए और इनके मार्गदर्शन में दोनों ने वार्ड वासियों की सेवा की। आज रात 9.00 बजे ईशा की नमाज के बाद सुल्तान लाला को मौलाना मौज कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनोहर बैरागी ने कहा कि सुल्तान लाला एक शानदार नेता थे। दूसरों को सम्मान देने वाले ऐसे नेता कम नजर आते हैं उन्होंने सदैव कांग्रेस का जनाधार बढ़ाने का काम किया संगठन ने एक अच्छे नेता को खो दिया है।

ये भी पढ़ें:  राजस्थान का मामला हल करने के लिए दिल्ली में सोनिया के आवास जुटे कांग्रेस नेता

शहर कांग्रेस अध्यक्ष महेश सोनी ने कहा कि सुल्तान शाह लाला ऐसे नेता थे जिनकी बात सभी लोग मानते थे। समय-समय पर उन्होंने संगठन के लिए कई कार्य किए जिन की प्रशंसा कांग्रेस कार्यकर्ता करते हैं।

उन्होंने हिंदू मुस्लिम एकता के लिए काम किया वह कभी भी भेदभाव वाली बात नहीं करते थे। कांग्रेस नेता सैयद मकसूद अली ने कहा कि जनाब सुल्तान शाह लाला शानदार व्यक्तित्व के धनी थे। उन्होंने शुरू से ही कांग्रेस में रहकर लोगों की सेवा की। सेवा ही उनका धर्म था कोई भी उनके यहां परेशानी लेकर पहुंच जाता था तो उसकी मदद करते थे

कांग्रेस ने किया घेराव आंदोलन स्थगित:

कांग्रेस नेत्री नूरी खान को गिरफ्तार किए जाने के विरोध में शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा आज प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नगर आगमन के दौरान घेराव आंदोलन करने का निर्णय लिया था लेकिन वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुल्तान लाला का निधन हो जाने के कारण यह आंदोलन स्थगित कर दिया है। यह जानकारी वरिष्ठ कांग्रेस नेता विवेक गुप्ता ने दी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें