ईदगाह मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ करने के आह्वान पर मथुरा में सुरक्षा बढ़ाई गई

ईदगाह मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ करने के आह्वान पर मथुरा में सुरक्षा बढ़ाई गई

मथुरा। अखिल भारत हिंदू महासभा द्वारा मंगलवार को शाही मस्जिद ईदगाह के अंदर हनुमान चालीसा का पाठ करने के आह्वान के बाद उत्तर प्रदेश के मथुरा में सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जिला पुलिस प्रमुख ने कहा कि “कोई नई परंपरा या अनुष्ठान” की अनुमति नहीं दी जाएगी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश पांडे ने कहा कि लगभग 1,500 पुलिस, सशस्त्र पुलिसकर्मी और अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है और श्री कृष्ण जन्मस्थान मंदिर और शाही मस्जिद ईदगाह के पास यातायात प्रतिबंध लागू किया गया था। उन्होंने कहा कि केवल स्कूली वाहनों और एंबुलेंस को ही छूट दी गई है।

उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेशों का पालन किया जाएगा और सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधात्मक आदेशों का पालन सुनिश्चित किया जाएगा और किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने और तीर्थ नगरी की शांति भंग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

वहीँ अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश कौशिक ने कहा कि वे तय कार्यक्रम के साथ आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा, “अगर प्रशासन हमें आगे बढ़ने की अनुमति नहीं देता है, तो हम उस स्थान पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे, जहां हमें रोका जाएगा।”

उन्होंने प्रशासन द्वारा रोकने पर आत्मदाह करने की धमकी भी दी। कौशिक ने यह भी दावा किया कि संगठन के कई कार्यकर्ताओं को नजरबंद कर दिया गया है। बता दें कि संगठन ने पिछले साल भी ऐसा ही आह्वान किया था, लेकिन जिला प्रशासन ने उनकी योजना पर पानी फेर दिया।

ये भी पढ़ें:  IPL में गेंदबाजी करना हमेशा अच्छी चुनौती होती है: इमरान ताहिर

सर्कल ऑफिसर(सीओ) अभिषेक तिवारी ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि मथुरा में अखिल भारत हिंदू महासभा द्वारा शाही ईदगाह के आगे हनुमान चालिसा का पाठ के आह्वान पर पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला। सर्कल ऑफिसर अभिषेक तिवारी ने बताया, “पुलिस द्वारा अभियान चलाया जा रहा है कि लोग किसी भी तरह की अफवाह को फैलाने और मानने से बचें।”

उन्होंने कहा कि इसी क्रम में कुछ लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान आदि चाज़ें पोस्ट की जा रही थीं। हमने इन लोगों को चिन्हित करते हुए 2 लोगों के ख़िलाफ़ 2 अभियोग पंजीकृत किए हैं। हम लोगों से अफवाह फैलाने से बचने की अपील करते हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital