यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा संघ, कल संघ प्रमुख करेंगे मंत्रणा

लखनऊ ब्यूरो। उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की सरगर्मियां तेज हो गई हैं। वहीँ गुरुवार को दिल्ली में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत संघ के पदाधिकरियों के साथ बैठक कर उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर मंत्रणा करेंगे।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में आगामी चुनाव के एजेंडे को लेकर मंथन किया जाएगा। सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले मोहन भागवत के साथ यूपी चुनाव और कोरोना महामारी समेत कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

वहीँ उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावो को ध्यान में रखकर पार्टी के महासचिव बी एल सतोष और प्रदेश प्रभारी राधारमण सिंह को लखनऊ भेजा गया था। पार्टी हाईकमान के निर्देश पर तीन दिवसीय यात्रा पर सोमवार को लखनऊ पहुंचे बीजेपी नेताओं ने संगठन और सरकार से जुड़े लोगों से अलग अलग बात कर राज्य में पार्टी की नब्ज़ टटोली।

मीटिंग में बीजेपी के कई नेताओं ने बीएल संतोष से कहा था कि उनकी कोई सुनवाई अफसर नहीं करते हैं और वे लोगों के काम नहीं करा पा रहे हैं। इन शिकायतों को पार्टी और सरकार के बीच तालमेल की कमी के तौर पर देखा गया था। हालांकि बीएल संतोष ने नेताओं से कहा था कि फिलहाल उन्हें योगी आदित्यनाथ सरकार की उपलब्धियों पर ध्यान देना चाहिए और लोगों के बीच जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें:  राजस्थान पर हाईकमान सख्त, गहलोत समर्थक 3 विधायकों पर होगी कार्रवाही! पायलट दिल्ली पहुंचे

बीएल संतोष ने तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए योगी सरकार की तारीफ करते हुए दो ट्वीट किए हैं। एक ट्वीट में योगी सरकार के 12 साल से कम आयु वाले बच्चों के पैरेंट्स को पहले टीका लगाने के फैसले की सराहना की तो दूसरे ट्वीट में बीएल संतोष ने लिखा, ‘पिछले 5 सप्ताह में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार नए केसों में 93 फीसदी तक की कमी लाने में सफल रही है। उनके बयान के बाद यूपी सरकार को लेकर कयासों पर जरूर विराम लग गया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें